Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,624,419
मामले (भारत)
232,000,738
मामले (दुनिया)

#Delhi_Capitals ने रेयान हैरिस को गेंदबाज़ी कोच के रूप में किया नियुक्त; जेम्स होप्स की जगह लेंगे

#Delhi_Capitals ने रेयान हैरिस को गेंदबाज़ी कोच के रूप में किया नियुक्त; जेम्स होप्स की जगह लेंगे

- Advertisement -

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट से पहले मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज रेयान हैरिस (Ryan Harris) को अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया। हैरिस ने पिछले 2 सीज़न से टीम के कोच जेम्स होप्स की जगह ली, जिन्होंने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2020 से बाहर होने का फैसला किया। होप्स ने 2018 और 2019 में कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच की भूमिका निभायी थी लेकिन इस बार निजी कारणों से टीम से नहीं जुड़ पाएंगे। हैरिस 2009 की आईपीएल विजेता डेक्कन चार्जर्स का हिस्सा थे।

2009 में आईपीएल जीतने वाली डेक्कन चार्जर्स टीम के सदस्य थे हैरिस

हैरिस ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘मैं आईपीएल में वापसी करके खुश हूं। यह आईपीएल ट्राफी हासिल करने के फ्रेंचाइजी के लक्ष्य में मदद करने का बहुत बड़ा अवसर है।’ उन्होंने कहा, ‘दिल्ली कैपिटल्स के पास प्रभावशाली गेंदबाज हैं और मैं उनके साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं।’ हैरिस ने टेस्ट क्रिकेट में 113, वनडे में 44 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में चार विकेट लिए हैं। वह 2009 में आईपीएल जीतने वाली डेक्कन चार्जर्स टीम के सदस्य थे। चोटों के कारण उन्होंने 2015 में संन्यास ले लिया था। इसके बाद हैरिस ऑस्ट्रेलियाई टीम और बिग बैश टीम ब्रिस्बेन हीट के साथ गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा रहे थे। वह यहां तक कि आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें: #Chandigarh: बंदर के साथ सोशल मीडिया पर डाली वीडियो, दो लोग गिरफ्तार

अब वो दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं। दिल्ली के हेड कोच रिकी पोंटिंग हैं, इसके अलावा मोहम्मद कैफ, सैमुअल बद्री और विजय दहिया भी कोचिंग स्टॉफ में हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है। हालांकि युवा कप्तान श्रेयस अय्यर की अगुवाई में टीम बेहतर प्रदर्शन कर रही है। पिछले सीजन दिल्ली की टीम ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया था और कई सीजन बाद दिल्ली प्लेऑफ तक पहुंची थी। दिल्ली कैपिटल्स में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा जैसे अनुभवी खिलाड़ी टीम के पास हैं। वहीं श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और शिमरोन हेटमायर जैसे बेहतरीन युवा प्लेयर भी हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है