×

केजरीवाल ने लाइव की पीएम के साथ मीटिंग, बीजेपी नेता बोले- राजनीति के लिए किया मंच का इस्तेमाल

दिल्ली के सीएम कार्यालय की ओर से दी गई सफाई, जताया खेद

केजरीवाल ने लाइव की पीएम के साथ मीटिंग, बीजेपी नेता बोले- राजनीति के लिए किया मंच का इस्तेमाल

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी के कारण हो रहे खराब हालातों को देखते हुए आज पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दस राज्यों के सीएम के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में दस राज्यों के सीएम शामिल हुए। ये राज्य हैं- महाराष्ट्र, उतर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु और केरल। बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के संबोधन पर बवाल मच गया है। पीएम नरेंद्र मोदी के साथ हुई बैठक में अरविंद केजरीवाल ने जो संबोधन दिया उसको उन्होंने लाइव कर दिय़ा। इस पर पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से आपत्ति जाहिर की गई।


यह भी पढ़ें: ऑक्सीजन की कमी से 25 मरे, कोविड अस्पताल में आग से 13 की मौत-3.32 लाख नए मरीज

 

केजरीवाल के भाषण पर बीजेपी नेताओं का कहना है कि दिल्ली के सीएम ने इस मंच का इस्तेमाल राजनीति खेलने के लिए किया। बीजेपी नेताओं ने कहा कि सीएम ने जानबूझकर वैक्सीन की कीमत पर झूठ बोला। केजरीवाल ये पहले से जानते हैं कि केंद्र अपने पास वैक्सीन की एक भी खुराक नहीं रखता है और सभी खुराकें राज्य सरकारों को दी जाती हैं। यही नहीं केजरीवाल ने एयरलिफ्ट के जरिए ऑक्सीजन पहुंचाने की बात कही लेकिन वो नहीं जानते कि ये काम पहले से किया जा रहा है। वहीं, बैठक लाइव किए जाने के मामले पर दिल्ली के सीएम कार्यालय की ओर से सफाई दी गई है। सीएम कार्यालय का कहना है कि उन्हें कभी निर्देश नहीं दिया गया था कि भाषण का लाइव नहीं किया जा सकता है। अगर इससे कोई दिक्कत हुई है तो वह अपनी ओर से खेद प्रकट करते हैं।

 

 

ऑक्सीजन प्लांट नहीं तो क्या दिल्ली के लोगों को नहीं मिलेगी ऑक्सीजन

 

पीएम के साथ हुई इस बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में ऑक्सीजन की किल्लत का जिक्र करते हुए कहा, “इस वक्त दिल्ली में ऑक्सीजन का बहुत बड़ा संकट चल रहा है। केंद्र सरकार का दिल्ली का ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने के लिए मैं पीएम आपका धन्यवाद करता हूं, इस बढ़े हुए कोटे को दिल्ली (Delhi) तक पहुंचाने में हमारी मदद करें।’ उन्होंने कहा, ‘यदि ऑक्सीजन निर्माता कंपनियां नहीं हुई तो क्या दिल्ली की जनता को ऑक्सीजन नहीं मिलेगा? कृपया सुझाव दें कि दिल्ली के लिए भेजे गए ऑक्सीजन टैंकर को दूसरे राज्य में रोके जाने पर मुझे किससे बात करनी चाहिए।’

 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी से अपील की है कि ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी काफी ज्यादा है, सरकार को देश के ऑक्सीजन प्लांट को कंट्रोल में लेकर सेना को सौंप देना चाहिए ताकि सभी राज्यों को ऑक्सीजन तुरंत मिल पाए। केजरीवाल ने कहा कि वह सीएम होकर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने अपील की है कि हवाई मार्ग से भी ऑक्सीजन मिलनी चाहिए, जबकि ऑक्सीजन एक्सप्रेस की सुविधा दिल्ली में भी शुरू होनी चाहिए। इसके अलावा केजरीवाल ने कहा है कि देश में वैक्सीन सभी को एक ही दाम पर मिलनी चाहिए, केंद्र-राज्य को अलग-अलग दाम में वैक्सीन नहीं मिलनी चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है