Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

1 भी सीट ना मिलने के बाद पीसी चाको ने Delhi Congress के प्रभारी पद से दिया इस्तीफा

1 भी सीट ना मिलने के बाद पीसी चाको ने Delhi Congress के प्रभारी पद से दिया इस्तीफा

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली में कांग्रेस (Congress) का लगातार दूसरे विधानसभा चुनाव में खाता ना खुलने के बाद कांग्रेस महासचिव पीसी चाको (PC Chacko) ने दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी पद से इस्तीफा (Resignation) दे दिया है। इससे पहले चाको ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी का पतन 2013 में शुरू हो गया था जब शीला जी सीएम थीं। उन्होंने कहा, ‘नई पार्टी ‘आप’ के उभरने के बाद कांग्रेस का सारा वोट बैंक उसके पास चला गया। हम कभी उसे वापस नहीं ला पाए।’

यह भी पढ़ें: Solan में व्यापारी की गाड़ी रोक किया तेजधार हथियार से हमला

इस्तीफे के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए पीसी चाको ने कहा कि बतौर दिल्ली इंचार्ज मैंने 4 साल कंप्लीट किया। अपने हिसाब से मैंने अपना बेहतर दिया लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव के करीब 1 महीने पहले मैंने कांग्रेस अध्यक्ष से इस जिम्मेदारी से मुक्त करने की गुजारिश की थी। लेकिन मुझे दिल्ली विधानसभा चुनाव खत्म होने तक दिल्ली प्रभारी की जिम्मेदारी का वहन करने के लिए कहा गया। रिजल्ट के बाद कांग्रेस की खराब हालत की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है।

गौरतलब है कि दिल्ली में करारी हार का सामना करने के बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुभाष चोपड़ा (Subhash Chopra) ने हार की ज़िम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। गौरतलब है कि दिल्ली में हुए पिछले 2 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस एक भी सीट नहीं हासिल कर सकी है। वहीं कांग्रेस पार्टी को मत प्रतिशत के मामले में भी काफी नुकसान उठाना पड़ा है। इन चुनावों में कांग्रेस को लगभग 4 प्रतिशत मत मिले हैं। वहीं दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 63 सीटों पर पार्टी की जमानत जब्त हो गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है