Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

Delhi High Court ने कहा ‘याचिका वापस लोगे या जुर्माना लगाएं’, ट्रैक्टर रैली हिंसा को लेकर दायर की थी याचिका

Delhi High Court ने कहा ‘याचिका वापस लोगे या जुर्माना लगाएं’, ट्रैक्टर रैली हिंसा को लेकर दायर की थी याचिका

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Cour) ने आज के याचिका के दौरान तल्ख टिप्पणी की। कोर्ट की ओर से कहा गया कि आप अपनी याचिका (Petition) को वापस ले रहे हैं या फिर जुर्माना लगाकर याचिका को खारिज (Dismiss) कर दें। दरअसल दिल्ली हाईकोर्ट में गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर किसानों की ट्रैक्टर रैली (TractorRally) के दौरान हुई हिंसा की जांच (Investigation) की मांग को लेकर एक याचिका दायर की गई थी। इस पर आज दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनवाई ने मना कर दिया। सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल (Chief Justice DN Patel) और न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की पीठ ने याचिकाकर्ता से कहा कि आप याचिका वापस ले रहे हैं या याचिका पर जुर्माना लगाकर इसे खारिज किया जाए।

यह भी पढ़ें: #FarmersProtest : गड़बड़ी की आशंका के चलते विदेशी फोन कॉल्स पर रखी जा रही निगरानी

सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ता और वकील को भी जमकर फटकार लगाई। हाई कोर्ट ने वकील विवेक नारायण शर्मा से पूछा कि क्या आपने 26 जनवरी की घटना के ठीक बाद ही याचिका को लिखना शुरू कर दिया था। थी, क्योंकि यह याचिका 29 जनवरी को ही दायर की गई है। इस दौरान याचिका पर सुनवाई कर रही पीठ वकील को फटकार भी लगाई और पूछा कि क्या आपने 26 जनवरी दोपहर को ही याचिका लिखनी शुरू कर दी थी, क्या आपको पता है कि CRPC के तहत जांच करने के लिए कितना समय दिया गया है। इसके बाद पीठ ने कहा कि आप एक वकील हैं आप ही बताइए जांच के लिए कितना समय दिया गया है।

सुनवाई के दौरान पीठ ने कहा कि आप चाहते हैं कि घटना के दो दिन के भीतर ही जांच पूरी हो जाए। सरकार के पास क्या कोई जादू की छड़ी है, जिसे घुमाते ही सब कुछ हो जाएगा। इसके बाद पीठ ने कहा कि याचिका को जुर्माना लगाकर खारिज करें या आप इसे खुद वापस ले रहे हैं। इसके बाद याचिकाकर्ताओं ने याचिका वापस ले ली।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है