Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,501,851
मामले (भारत)
229,513,714
मामले (दुनिया)

जलते पटाखे के ऊपर रखे स्टील के गिलास के टुकड़े 9-वर्षीय बच्चे के सीने में घुसे, हुई मौत

बच्चे के पिता ने कहा- दुकानदार को इतने छोटे बच्चे को पटाखा नहीं बेचना चाहिए था

जलते पटाखे के ऊपर रखे स्टील के गिलास के टुकड़े 9-वर्षीय बच्चे के सीने में घुसे, हुई मौत

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिवाली (Diwali) का त्योहार नजदीक आने के साथ ही बाजार में पटाखे (Fire Cracker) बिकने भी शुरू हो गए हैं। इस बीच दिल्ली के अलीपुर इलाके में बुधवार शाम इन्हीं पटाखों के चलते एक दर्दनाक हादसा पेश आया। यहां आतिशबाजी के दौरान एक हादसे में 9 साल के प्रिंस की दर्दनाक मौत (Death) हो गई है। बताया जा रहा है कि प्रिंस ने पटाखे के ऊपर स्टील का गिलास रखकर उसमें आग लगाई थी। पटाखा फटने के बाद उसी गिलास के टुकड़े बच्चे के शरीर में घुसे गए, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। बच्चे के पिता ने कहा, ‘दुकानदार को इतने छोटे बच्चे को पटाखा नहीं बेचना चाहिए था।’

यहां जानें कैसे हुए हादसा

मृतक बच्चे की पहचान प्रिंस दास (9) के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। बच्चा पटाखा कहां से लाया, बच्चे के दोस्तों से पता लगाकर दुकानदार को पकड़ने की कोशिश कर रही है। पुलिस दुकानदार के बारे में जानकारी ले रही है। बच्चा अपने परिजनों के साथ ओउम कॉलोनी बख्तावरपुर में रहता था। वह शांति निकेतन पब्लिक स्कूली चौथी कक्षा में पढता था। उसके पिता राम रखबाल दास निजी कंपनी में नौकरी करते हैं जबकि मां बबीता देवी खेतों में काम करती है।

यह भी पढ़ें: पंजाब पुलिस ने 9वें दिन जांच पूरी कर #Hoshiarpur रेप केस में दायर की चार्जशीट

बुधवार को उसके माता-पिता काम पर गये थे। अन्य बच्चों की तरह प्रिंस इलाके की किसी दुकान से पटाखे खीदकर लाया था। उसके बाद वह पड़ोस के बच्चों के साथ खाली प्लॉट में पटाखे चलाने के लिए चला गया। बम को फोड़ने के दौरान उसने स्टील का गिलास उस पर रख दिया। पटाखा नहीं फूटने पर वह उसे पास से देखने गया। इसी दौरान बम में धमाका हो गया और गिलास के परखच्चे उड़ गये। गिलास के कई टूकड़े उसके शरीर में घुस गये। वह घायल होकर वहीं गिर गया। घटना की जानकारी मिलते ही प्रिंस के माता पिता वहां पहुंचे और उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने प्रिंस को मृत घोषित कर दिया। अब पुलिस द्वारा मामले दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है