Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

JNU नारेबाजी: दिल्ली पुलिस ने ‘केजरीवाल’ को लिखा पत्र, कन्हैया पर देशद्रोह का केस चलाने की मांग!

JNU नारेबाजी: दिल्ली पुलिस ने ‘केजरीवाल’ को लिखा पत्र, कन्हैया पर देशद्रोह का केस चलाने की मांग!

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने सूबे की केजरीवाल सरकार को पत्र लिखकर साल 2016 में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में हुई देशविरोधी नारेबाजी के मामले में देशद्रोह के तहत कार्रवाई करने की इजाजत मांगी है। बता दें कि अभी तक दिल्ली सरकार ने जेएनयू के पूर्व छात्र और छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके सीपीआई नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के खिलाफ राजद्रोह (Sedition) का मुकदमा चलाने की इजाजत नहीं दी है। बुधवार को जब इस मामले को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) में सुनवाई हुई, तो पुलिस ने अदालत के सामने इस बात का जिक्र भी किया था।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

इस पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को निर्देश दिया कि वो दिल्ली सरकार को खत लिखकर इस पर रुख साफ करने को कहें। जिसके बाद पुलिस ने केजरीवाल सरकार (Kejriwal government) को खत लिखकर कन्हैया कुमार समेत अन्य के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा चलाने की फिर से इजाजत मांगी है। दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल सरकार के गृह मंत्रालय को लिखे खत में कहा है कि 9 फरवरी 2016 को जेएनयू में भारत विरोध नारे लगाए गए थे, जिसके बाद दिल्ली के वसंत कुंज थाने में भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की धारा 124A (राजद्रोह), 147, 149, 120B और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था। वसंत कुंज पुलिस ने जांच के बाद 29 फरवरी 2016 को मामले को स्पेशल सेल को ट्रांसफर कर दिया था।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

खत में आगे लिखा गया है कि 19 फरवरी 2020 को पटियाला हाउस कोर्ट के चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट पुरुषोत्तम पाठक के समक्ष मामले की सुनवाई होनी थी, लेकिन दिल्ली सरकार की मंजूरी नहीं मिलने के चलते कार्यवाही आगे नहीं बढ़ पाई। बता दें कि 9 फरवरी 2016 को जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी परिसर में नारेबाजी के वीडियो सामने आए थे। इसके बाद मामले की जांच की गई थी और तत्कालीन जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार समेत अन्य के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है