Covid-19 Update

2,18,693
मामले (हिमाचल)
2,13,338
मरीज ठीक हुए
3,656
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,301,085
मामले (दुनिया)

राजधानी नई दिल्ली में आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश, 8 संदिग्ध गिरफ्तार

पाकिस्तान में प्रशिक्षित दो लोगों सहित 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजधानी नई दिल्ली में आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश, 8 संदिग्ध गिरफ्तार

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) स्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और पाकिस्तान में प्रशिक्षित दो लोगों सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बहु-राज्यीय अभियान की जानकारी देते हुए कहा कि उन्हें केंद्रीय एजेंसियों से सूचना मिली थी कि देश के प्रमुख शहरों में आतंकवादी हमले करने की साजिश रची जा रही है।

स्लीपर सेल नेटवर्क का भांडाफोड़

यह सूचना मिलने के बाद स्पेशल सेल ने डीसीपी प्रमोद कुशवाहा और एसीपी हृदय भूषण और ललित जोशी की देखरेख में एक टीम गठित की।विशेष पुलिस आयुक्त, विशेष प्रकोष्ठ, नीरज ठाकुर ने एक प्रेस वार्ता में कहा, “मानव और तकनीकी इनपुट का विश्लेषण करने के बाद, हमने महसूस किया कि यह एक बहुत बड़ा नेटवर्क था जो विभिन्न राज्यों में फैला हुआ था। मंगलवार की सुबह हमने विभिन्न राज्यों में कई छापेमारी करके इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।”

यह भी पढ़ें: सुराग की तलाश में दिल्ली पहुंची हिमाचल पुलिस, अफ्रीकी मूल का सरगना धरा

समीर नाम के युवक को कोटा से किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र के रहने वाले समीर नाम के पहले व्यक्ति को कोटा से उस समय गिरफ्तार किया गया था जब वह एक ट्रेन में यात्रा कर रहा था, जबकि दो अन्य को राष्ट्रीय राजधानी में पकड़ा गया था। अधिक मानवीय और तकनीकी इनपुट से, स्पेशल सेल ने उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधी दस्ते (यूपी-एटीएस) के साथ मिलकर राज्य में छापे मारे और तीन और लोगों को गिरफ्तार किया।

मस्कट के रास्ते पाकिस्तान गए थे संदिग्ध

ठाकुर ने कहा कि गिरफ्तार किए गए 6 लोगों में से दो को मस्कट के रास्ते पाकिस्तान ले जाया गया, जहां उन्हें एके-47 सहित विस्फोटक और हथियारों का इस्तेमाल करने के लिए प्रशिक्षित किया गया। स्पेशल सेल के अधिकारी ने कहा, “प्रशिक्षण 15 दिनों तक जारी रहा, जिसके बाद वे मस्कट लौट आए। उन्होंने खुलासा किया कि पाकिस्तान में उनके प्रशिक्षण के दौरान उनके संगठन में 14-15 बंगाली भाषी व्यक्ति भी थे।”

दो टीमों में बांटे गए थे संदिग्ध

ठाकुर ने कहा कि ऐसा लगता है कि सीमा पार से आतंकी ऑपरेशन को बारीकी से समन्वित किया गया था। उन्होंने कहा कि मॉड्यूल को दो टीमों में बांटा गया था। अधिकारी ने कहा, “एक टीम अंडरवल्र्ड को दी गई थी, जिसे दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम द्वारा समन्वित किया जा रहा था। उनका काम सीमा पार से हथियार भारत में लाना और उन्हें छुपाकर रखना था। दूसरी टीम को हवाला के माध्यम से धन की व्यवस्था करने के लिए कहा गया था।” स्पेशल सेल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए 6 में से एक व्यक्ति को देश के प्रमुख शहरों में उन स्थानों की पहचान करने का काम दिया गया है, जहां वे आगामी त्यौहारी सीजन के दौरान आतंकी हमले कर सकते हैं। अधिकारी ने कहा, “स्पेशल सेल संदिग्धों से पूछताछ कर रहा है और आगे की जांच जारी है।”

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है