×

प्रवासियों के मुद्दे पर धरना दे रहे पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा को Delhi Police ने किया गिरफ्तार

प्रवासियों के मुद्दे पर धरना दे रहे पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा को Delhi Police ने किया गिरफ्तार

- Advertisement -

नई दिल्ली। पूरे देश में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच देश की राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां प्रवासियों के मुद्दे पर धरना दे रहे बीजेपी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) प्रवासी मजदूरों की समस्याओं को लेकर राजघाट पर धरना पर बैठे थे। सिन्हा प्रवासी श्रमिकों को घर पहुंचाने में मदद के लिए सशस्त्र बलों की तैनाती की मांग को लेकर सोमवार को धरने (Protest) पर बैठे थे, जहां उनका साथ देने के लिए धरना में आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और दिलीप पांडे भी शामिल हुए। जिसके बाद अब जाकर उनको दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


यशवंत सिन्हा के साथ मौजूद अन्य लोगों को भी किया गया गिरफ्तार

यशवंत सिन्हा ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। पुलिस ने आप सांसद संजय सिंह और प्रवासी मजदूरों की स्थिति को लेकर उनके साथ राजघाट पर धरने पर बैठे अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। वहीं गिरफ्तार किए जाने से पहले पत्रकारों से चर्चा करते हुए सिन्हा ने बताया कि हमारी साधारण सी मांग है कि सशस्त्र बलों और अर्द्धसैनिक बलों को जिम्मेदारी दी जाए कि वे अपने पास मौजूद सभी संसाधनों का उपयोग करके इन प्रवासी श्रमिकों को सम्मान के साथ उनके घर पहुंचाएं।

काम धंधा बंद होने के कारण प्रवासी श्रमिक पैदल ही अपने घरों के लिए निकल पड़े

सिन्हा ने कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं, वह धरने पर बैठे रहेंगे। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन लागू है। 31 मई तक लॉकडाउन का चौथा चरण चलेगा। इस दौरान काम धंधा बंद होने के कारण प्रवासी श्रमिक पैदल ही अपने घरों के लिए निकल पड़े हैं। इस दौरान उन्हें तमाम दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। छोटे बच्चों को लेकर परिजन तमाम मुश्किलों के बावजूद अपने घर को जा रहे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है