Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,175,468
मामले (भारत)
244,201,371
मामले (दुनिया)

Greta Thunberg पर दर्ज नहीं हुई है FIR, ट्रैक्टर रैली हिंसा सुनियोजित थी : Delhi Police

Greta Thunberg पर दर्ज नहीं हुई है FIR, ट्रैक्टर रैली हिंसा सुनियोजित थी : Delhi Police

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) पर केस दर्ज नहीं किया गया है। दिल्ली पुलिस ने इस बाबत सफाई दी है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि एफआईआर टूलकिट (FIR Toolkit) के लेखक के खिलाफ दर्ज किया है। इसमें एफआईआर में किसी का नाम नहीं है। टूलकिट का लेखक (Toolkit Writer) कौन है यह जांच का विषय है। दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त प्रवीर रंजन (Special Commissioner Praveer Ranjan) ने आज शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी।

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त प्रवीर रंजन ने बताया कि ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा (Delhi Violence) पहले से ही सुनियोजित थी। विशेष आयुक्त ने कहा कि दिल्ली के तीनों बॉर्डर पर फिलहाल किसान आंदोलन चल रहा है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस सोशल मीडिया भी मॉनिटर कर रही है। विशेष आयुक्त प्रवीर रंजन के मुताबिक करीब 300 सोशल मीडिया हैंडल ऐसे हैं जिनका इस्तेमाल घृणित और निंदनीय कंटेंट फैलाने के लिए ही किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: 18 साल की ग्रेटा थनबर्ग पर Delhi Police ने दर्ज की FIR, किसान आंदोलन को लेकर किया था Tweet

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त ने कहा कि 26 जनवरी की हिंसा सुनियोजित थी। उन्होंने कहा कि ऐसे सोशल मीडिया हैंडल का इस्तेमाल कुछ वेस्टर्न इंटरेस्ट संगठनों द्वारा किया जा रहा है। ये संगठन किसान आंदोलन की आड़ में भारत सरकार के खिलाफ भ्रामक प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। ग्रेटा थनबर्ग पर एफआईआर के मामले में सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग के दौरान एक टूलकिट मिला है। इस टूलकिट के लेखक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर में किसी का भी नाम नहीं है। दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त प्रवीर रंजन ने साफ कहा कि ग्रेटा थनबर्ग पर एफआईआर नहीं हुई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है