Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

Delhi Violence: सरेंडर से पहले अरेस्ट हुआ पार्षद ताहिर हुसैन, Crime Branch ने पकड़ा

Delhi Violence: सरेंडर से पहले अरेस्ट हुआ पार्षद ताहिर हुसैन, Crime Branch ने पकड़ा

- Advertisement -

नई दिल्ली। एक बेहद ही नाटकीय घटनाक्रम के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) से सस्पेंडेड पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) टीम ने गुरुवार को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया। दिल्ली हिंसा से जुड़े तीन मामलों में आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन ने आज राउज एवेन्यू कोर्ट नें सरेंडर (Surrender) अर्जी लगाई थी। जिसपर सुनवाई करने से कोर्ट ने इनकार कर दिया। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने आरोपी ताहिर हुसैन को गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में अर्जी लगाने से पहले ताहिर हुसैन मीडिया के सामने आए थे। एक प्राइवेट न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान ताहिर ने खुद को बेकसूर बताया था। ताहिर ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा था कि वह नार्को टेस्ट के लिए भी तैयार हैं।

यह भी पढ़ें: नौकरी पेशा करने वालों के PF पर कितना बढ़ेगा ब्याज , आज होगा फैसला

गौरतलब है कि दिल्ली दंगों में नाम आने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) से निलंबित पार्षद ताहिर ने कहा कि उनके वकील ने उन्हें कोर्ट में सरेंडर की सलाह दी है। इसके बाद ही उन्होंने यह फैसला किया है। इसके बाद ताहिर ने आज राउज एवेन्यू कोर्ट नें सरेंडर अर्जी लगाई, लेकिन अर्जी पर सुनवाई के दौरान ताहिर हुसैन के वकील ने कहा कि कोर्ट या तो कोई आर्डर कर दे या फिर किसी दूसरी कोर्ट में अर्जी को ट्रांसफर कर दे। जज ने कहा कि यह हमारे जुरीडिक्शन में नहीं आता है। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने ताहिर को कोर्ट की पार्किंग से ही गिरफ्तार कर लिया। अब ताहिर को गिरफ्तार कर क्राइम ब्रांच ऑफिस ले जाया जा रहा है।


बता दें कि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसा के दौरान ताहिर के घर का एक विडियो सामने आया था। इसमें उनकी छत से पेट्रोल बम फेंके जा रहे, पत्थरबाजी हो रही थी। बाद में पुलिस को उनके घर से भारी मात्रा में पत्थर, पेट्रोल बम और गुलेल बरामद की गई थीं। ताहिर के उपर दर्ज तीन केस में से एक केस इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) कर्मचारी अंकित शर्मा का भी है। आरोप है कि ताहिर हुसैन के मकान में अंकित शर्मा की हत्या की गई है। उस पर चाकुओं से अनगिनत वार किए गए थे। हालांकि, साफ नहीं है कि उस समय ताहिर मौके पर था या नहीं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है