ई-विधान को जानने हिमाचल विधानसभा पहुंचे 27 देशों के विदेशी मेहमान

सीएम ने किया प्रतिनिधिमंडल का स्वागत

ई-विधान को जानने हिमाचल विधानसभा पहुंचे 27 देशों के विदेशी मेहमान

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल विधानसभा में मंगलवार को 27 देशों के 37 प्रतिनिधि ई-विधान (E vidhan) की प्रणाली को जानने पहुंचे। इन विदेशी मेहमानों में 8 देशों के संसद सदस्य भी शामिल हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने सभी प्रतिनिधियों का स्वागत किया और वर्तमान बजट सत्र (Budget Session) के बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़ेंः विधानसभा में जयराम सरकार के आईपीएच मंत्री बोले- ‘आउटसोर्स हमारी मजबूरी’ 

लोकसभा की संसदीय अध्ययन और प्रशिक्षण ब्यूरो शाखा ने इंडियन टेक्नोलॉजी एंड इकोनॉमिक कोऑपरेशन (BPST) के ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत इस दौरे का आयोजन किया है। 17 जनवरी से शुरू हुआ यह दौरा 15 फरवरी तक चलेगा। विदेशों से आए प्रतिनिधि ज्युडीशियल अकादमी, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस स्टडी और हिमाचल इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन का भी दौरा करेंगे। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिन्दल (Dr. Rajiv Bindal) ने सभी प्रतिनिधियों को ई-विधान की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश की विधानसभा (HP Vidhan Sabha) देश की पहली ऐसी विधानसभा है, जो कि हाई-टेक पेपरलेस (Paperless) है।

रिश्ते मजबूत होते हैं

प्रतिनिधियों ने बताया कि हिमाचल प्रदेश की ई-विधान प्रणाली को देखने का उन्हें मौका मिला है, जो काफी महत्वपूर्ण है। इस तरह के दौरे से देशों के बीच आपसी रिश्तों को मजबूती मिलती है। प्रतिनिधिमंडल में संसद सदस्यों के अलावा ज्युडीशियल ऑफिसर, जज और लीगल एडवाइजर भी शामिल हैं।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है