Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

कुलदीप बोले, शहीद तिलक के माता-पिता को कम से कम 11 हजार मासिक पेंशन मिले

कुलदीप बोले, शहीद तिलक के माता-पिता को कम से कम 11 हजार मासिक पेंशन मिले

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर (Himachal Congress President Kuldeep Rathore) ने कहा कि पुलवामा (Pulwama) हमले के शहीद तिलक राज(Tilak Raj) के परिजनों को सरकार ने जो राशि देने की बात कही है वह बहुत कम है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पत्र लिख कर प्रदेश सरकार से मांग की है कि पंजाब व मध्यप्रदेश की तर्ज पर हिमाचल के शहीदों को 1 करोड़ की राशि मिलनी चाहिए और माता.पिता को कम से कम 11 हजार मासिक पेंशन (Monthaly Pension) मिलनी चाहिए। मीडिया से बातचीत के दौरान राठौर वे कहा कि शहीद तिलक राज गरीब परिवार से संबंधित था, साथ ही खेती-बाड़ी के लिए भी उनके पास बहुत कम जमीन है।

यह भी पढ़ें : शहीद तिलक के घर पहुंच राठौर ने व्यक्त की संवेदना, शहादत पर जताया गर्व

आतंकवाद की घटना के बाद पूरा विपक्ष, सरकार के पीछे खड़ा है। आतंकी घटना की जानकारी मिलते ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता रद कर दी, परन्तु पीएम नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) ने इस घटना को हल्के में लिया और वे सूचना के बाद भी शूटिंग में व्यस्त रहे। उनके इस रवैये से देश को दुख पहुंचा है । राठौर ने ये भी कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 7 मार्च को कांगड़ा(Kangra) में रैली को संबोधित करेंगे।


राठौर ने कहा कि केंद्र सरकार ने ऐलान किया था कि काला धन बंद हो गया है, जिससे आतंकवादियों को आर्थिक मदद नहीं मिलेगी, और आतंकी घटनाओं पर रोक लगेगी, पर ऐसा कुछ नहीं हुआ। केंद्र सरकार को आतंकी घटनाओं को रोकने के लिए गंभीरता से काम करने की जरूरत है। राठौर ने प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि शिपकिला के पास हिमस्खलन में दबे जवानों को सरकार अभी तक रेस्क्यू नहीं कर पाई है।

सरकार को एनडीआरएफ( NDRF) की मदद लेनी चाहिए थीए पर अब तक परम्परागत तरीके से बुल्डोजर से सर्च अभियान कर रही हैए प्रदेश सरकार इस पर गंभीरता से काम करें। उन्होंने कहा कि काफी साल बाद अच्छी बर्फ व बारिश हुई है। वहीं दूसरी ओर बर्फ से नुकसान हुआ है और एनएच बंद पड़े हैए बार.बार मौसम विभाग के चेतावनी देने के बाद भी प्रदेश सरकार ने कोई पुख्ता कदम नहीं उठाये। केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के घरों में बीजेपी का झंडा फहराने की शिकायत कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग से करेगी।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है