Covid-19 Update

58,543
मामले (हिमाचल)
57,287
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,077,957
मामले (भारत)
113,760,666
मामले (दुनिया)

स्वास्थ्य मंत्री से उठाई मांगः भरे जाएं बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 1900 पद

स्वास्थ्य मंत्री से उठाई मांगः भरे जाएं बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 1900 पद

- Advertisement -

शिमला। बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं पर्यवेक्षक संघ ने बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता ( करीब1300 पुरुष और 600 महिला) के पदों को शीघ्र भरने की मांग स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन परमार से की है। प्रदेश बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं पर्यवेक्षक संघ की बैठक परीमहल शिमला में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन परमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में नगरोटा के विधायक अरुण मेहरा और निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. बलदेब ठाकुर भी उपस्थित थे।

बैठक में बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं पर्यवेक्षक संघ हिमाचल प्रदेश के अध्य्क्ष हरीश ठाकुर एवं महासचिव रविदत्त भारद्वाज ने 15 सूत्रीय मांग पत्र मंत्री को सौंपा। बैठक में मांग पत्र पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। बहुत सी मांगों पर मंत्री ने अपनी सहमति प्रकट की। जिन मांगों पर चर्चा की गई उनमें विभाग में बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता पुरुष के जो 1300 के करीब और महिला कार्यकर्ता के 600 के करीब पद रिक्त पड़े हुए हैं, उनको शीघ्र भरा जाए, ग्रेड पे 4200 किया जाए, निश्चित यात्रा भत्ता (FTA) को पंजाब पैटर्न पर बढ़ाया जाए, स्वास्थ्य उपकेंद्रों में दवाइयां समय पर उपलब्ध करवाई जाएं।

एएनएम के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया चली हुई है उसमें उन्हीं पात्र लोगों की भर्ती की जाए, जिन्होंने एएनएम का डिप्लोमा किया हुआ है शामिल रहीं। अतिरिक्त मलेरिया अधिकारी (AMO) के पदों को शीघ्र भरने, ब्लॉक हेल्थ पर्यवेक्षक के पद वरिष्ठता के आधार पर सृजित कर शीघ्र भरने की मांग की गई। महिला और पुरुष कार्यकर्ता के पदोन्नति बैच निरंतर भेजे जाएं, इसमें बैच 30 के बजाए 50ः50 का भेजा जाए। यह जानकारी राज्य प्रवक्ता सुभाष चंद ने दी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है