Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

धर्मशाला में डेंटल सर्जन सेमिनार शुरू, पत्नी सहित पहुंचे दिग्विजय सिंह

धर्मशाला में डेंटल सर्जन सेमिनार शुरू, पत्नी सहित पहुंचे दिग्विजय सिंह

- Advertisement -

धर्मशाला। भोपाल (Bhopal) स्थित तथास्तु ग्रुप के सौजन्य से धर्मशाला में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय डेंटल सर्जन सेमिनार शनिवार को एक निजी होटल में शुरू हुआ। इस कार्यक्रम में देशभर के करीब 1200 प्रशिक्षु डॉक्टरों ने भाग लिया। सेमिनार के शुभारंभ पर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Madhya Pradesh Former CM Digvijay Singh) व उनकी पत्नी अमृता सिंह ने भाग लिया। इस सेमिनार में देशभर के युवा डॉक्टरों ने दांतों के रखरखाव व मरीजों के दातों में होनी वाली बीमारियों व उनके ईलाज को लेकर की जाने वाली गतिविधियों के बारे में विस्तार पूर्वक से चर्चा दो दिनों तक जारी रहेगी। तथास्तु संस्था के सहयोग से आयोजित की जा रही डेंटल सर्जन सेमिनार में मुख्यातिथि दिग्विजय सिंह ने फ्लैग मार्च तक एक मैराथन रेस को भी हरी झड़ी दिखाई। इस मैराथन में सैकड़ों डेंटल सर्जनों (Dental surgeons) ने मैराथन (Marathon) में भाग लिया।

यह भी पढ़ें: सुंदरनगर में एचआरटीसी बस सवार युवक से पकड़ी चरस, हरोली में शराब बरामद

इस दौरान का उद्देश्य पर्यावरण को साफ सुथरा रखने को लेकर था और मैराथन (Marathon) के बाद शहीद स्मारक में सभी डॉक्टरों ने उपस्थित लोगों को पर्यावरण के बचाव को लेकर व साफ-सफाई रखने की जानकारी भी दी। दो दिन तक चलने वाले इस सेमिनार में आने वाले डॉक्टरों को अपने भविष्य में पेश आने वाली दिक्कतों को लेकर विचार-विमर्श किया। साउथ अफ्रीका के मशहूर डेंटल सर्जन एंड्रू हॉल ने मुख्य वक्ता के रूप में जानकारी उपस्थित डॉक्टरों से शेयर की।



इस दौरान मुख्यातिथि ने अपने संबोधन में डॉक्टरों जीवन के लिए सभी को अपनी शुकामनाएं दीं और जीवन में अपने काम के साथ न्याय करने की बात कही। उन्होंने कहा कि कई तरह की बीमारियां ऐसे में हर किसी के जीवन में है, लेकिन दांतों की बीमारियां इंसान अपने जीवन में खुद ही पैदा करते हैं और इसी लिए दांतों के सही रखाव की जानकारी हर व्यक्ति को होनी चाहिए। उन्होंने तथास्तु संस्था के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि इसी तरह उन्य संस्थाओं को भी इस तरह के आयोजन करने चाहिए, ताकि सही रूप से दांतों की बीमारियों और उनके रखरखाव की जानकारी लोगों तक पहुंच सके। इस दौरान आयोजक डॉ. करिमा प्रधान देवे्ंद्र व प्रवक्ता डॉ. अर्थया राजा गोपाल विशेष रूप से उपस्थित रहे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है