Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

केलांग में ‘इस देश न आना लाडो’, जन्म लिया बेटी ने तो आंसू बहने लगे

केलांग में ‘इस देश न आना लाडो’, जन्म लिया बेटी ने तो आंसू बहने लगे

- Advertisement -

केलांग। भाषा एवं संस्कृति विभाग केलांग द्वारा यशपाल जयंती पर मंगलवार को केलांग में जिला स्तरीय बहुभाषी कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें डीसी केके सरोच बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए और कार्यक्रम की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक राजेश धर्मांणी ने की। कविता पाठ में कवि अषोक राणा ने ‘इस देश न आना लाडो’, जय प्रकाश शर्मा ने ‘बहाना ढूंढते रहते हैं हम’, हीरा लाल ने प्रदूषण से देश बचाओ’, कुंदन शर्मा ने मां’, शिव राम शर्मा ने मंडयाली कविता फूल तां होरिए नीते बेलां असें पालियां’, तथा लेडी आफ केलांग’, नवांग उपासक ने भोटी लोक गाथा, पूनम ने खुशी सागर में लहरों और मंझधार में किनारा है’, सोनम डोलमा ने बेटी होने का अहसास नहीं’, पुष्पा ने जन्म लिया बेटी ने तो आंसू बहने लगे’ तथा अनीता ने बेटी तुम हो मान हमारी कविता प्रस्तुत की।

 


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group No 10… 

डीसी केके सरोच ने कहा कि यशपाल जहां साहित्यकार, कवि व लेखक थे, वहीं भारत के स्वतंत्रता संग्राम के आंदोलन में भी उनकी अग्रणी भूमिका रही थी। कार्यकम की अध्यक्षता करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश धर्माणी ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से देश की आजादी में योगदान देने वाले वीर सपूतों को याद करने व उन्हें श्रद्धांजलि देने का अवसर मिलता है तथा युवा पीढ़ी को इतिहास व देश की आजादी में योगदान देने वालों के बारे में जानकारी मिलती है।
परियोजना अधिकारी, एकीकृत जनजातीय विकास परियोजना एवं जिला भाषा अधिकारी केलंग स्मृतिका नेगी ने बताया कि यशपाल जयंती के अवसर पर आयोजित कवि सम्मेलन में स्थानीय कवियों ने हिंदी, पहाड़ी, भोटी तथा स्थानीय भाषा में कविता पाठ किया। इस अवसर पर उपमंडलाधिकारी अमर नेगी सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है