×

बिना Registration चल रहे Hotels पर चलेगा डंडा

बिना Registration चल रहे Hotels पर चलेगा डंडा

- Advertisement -

धर्मशाला। जिला कांगड़ा में बिना पंजीकरण चल रहे होटलों पर पर्यटन विभाग कार्रवाई करने जा रहा है। विभाग ने इसी कड़ी में जिला के सभी होटलों के निरीक्षण का निर्णय लिया है। निरीक्षण के दौरान यदि कोई होटल बिना पंजीकरण के पाया जाता है तो उसका चालान काटा जाएगा। जानकारी के अनुसार जिला में आधा दर्जन से अधिक होटलों पर विभाग चालान काटने की कार्रवाई को अंजाम दे चुका है और अन्य होटलों पर भी विभाग की टीम नजरें टिकाए हुए है।


  • पर्यटन विभाग करेगा होटलों का निरीक्षण

जिला में कई ऐसे होटल हैं जो बिना पंजीकरण के चल रहे हैं। हालांकि विभाग द्वार बार-बार होटल संचालकों को पंजीकरण के लिए जागरूक किया जाता है, लेकिन होटल संचालक विभागीय नियमों व आदेशों को दरकिनार करते हुए इस ओर ध्यान नहीं देते। विभाग को कई क्षेत्रों से बिना पंजीकरण के होटलों के संचालन की सूचनाएं मिली हैं, जिसके तहत विभागीय टीम द्वारा होटलों का निरीक्षण किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार कई होटलों में विभागीय नियमानुसार उचित सुविधाएं व इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं है, इसके बावजूद लोग होटलों का संचालन कर रहे हैं। बिना पंजीकरण चल रहे होटलों से जहां सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है, वहीं ऐसे होटल संचालक चांदी कूट रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कई होटलों में तो विभागीय टीम के निरीक्षण के दौरान अस्थायी तौर पर व्यवस्था की जाती हैं, जबकि दौरे उपरांत बिना सुविधाओं के ही होटलों का संचालन किया जाता है। यही नहीं कई बार तो गैर पंजीकृत होटलों में ठहरने वाले पर्यटक भी सुविधाएं उपलब्ध न करवाने पर इसकी शिकायत पर्यटन विभाग से कर चुके हैं।

पंजीकरण करवाएं वरना चालान काटे जाएंगे : ठाकुर

इस बारे में डिप्टी डायरेक्टर, पर्यटन विभाग जिला कांगड़ा जगन ठाकुर का कहना है कि जिला कांगड़ा में जो भी होटल बिना पंजीकरण के चल रहे हैं, उनके चालान काटे जाएंगे। अब तक विभाग आधा दर्जन से अधिक गैर पंजीकृत होटलों के चालान काटने की कार्रवाई कर चुका है। जिन होटलों का पंजीकरण विभाग के पास नहीं है,उन होटलों के संचालक विभाग में समय रहते पंजीकरण करवाएं, अन्यथा उन्हें विभाग द्वारा काटे जाने वाले चालान की कार्रवाई से गुजरना पड़ेगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है