Expand

अब जितने चाहे पैसे निकालो, नहीं लगेगी ट्रांजेक्‍शन फीस

अब जितने चाहे पैसे निकालो, नहीं लगेगी ट्रांजेक्‍शन फीस

- Advertisement -

दिल्ली। आईसीआईसीआई सहित कुछ बैंकों ने निर्णय लिया है कि वह अपने ग्राहकों से 31 दिसंबर, 2016 तक डिपॉजिट व एटीएम ट्रांजेक्‍शन से जुड़ी फीस नहीं लेंगे। गौर रहे कि आठ नवंबर से 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद हो गए हैं। इसके चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है। लोगों की मुश्किल आसान करने के लिए सभी बैंकों ने कई कदम उठाए हैं।icici

  • वहीं, देश के सबसे बड़े निजी बैंक आईसीआईसीआई ने अपने ग्राहकों से 31 दिसंबर, 2016 तक डिपॉजिट व एटीएम ट्रांजेक्‍शन से जुड़ी फीस नहीं वसूलने का फैसला किया है।
  • बैंक ने ग्राहकों को एसएमएस के जरिए इसकी जानकारी दी है और वेबसाइट पर भी इस बारे में घोषणा की है।
  • कुछ और बैंकों ने एटीएम ट्रांजेक्‍शन फीस नहीं वसूलने का फैसला किया है। फिलहाल एक महीने में पांच एटीएम ट्रांजेक्‍शन ही मुफ्त है।

लगभग सभी प्रमुख बैंकों ने नोटों बदलन के लिए अतिरिक्त काउंटर खोलने की घोषणा की है। आईसीआईसीआई बैंक ने जनता अपने ग्राहकों की क्रैडिट कार्ड की लिमिट में 20 प्रतिशत इजाफा करने और डैबिट कार्ड के दैनिक खरीदारी की सीमा दोगुना करने का फैसला किया है।

happy-manलोगों को पुराने नोट बदलने में होने वाली दिक्कतों को देखते हुए रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने देश के सभी बैंकों को रविवार और शनिवार को खुले रखने का आदेश दिया है। जनता की सुविधा के लिए विभिन्न बैंकों ने अपने कामकाज का समय दो-तीन घंटा बढ़ा दिया है। गुरुवार से ही आम जनता एटीएम से भी पैसे निकाल सकेगी। केनरा बैंक ने कहा है कि उसकी सभी शाखाएं अगले कुछ दिनों तक रोज दो घंटे अधिक काम करेंगी। आईसीआईसीआई बैंक ने घोषणा की है कि उनके ब्रांच गुरुवार और शुक्रवार को सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक खुले रहेंगे। देश के सबसे अधिक शाखाओं वाले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की भी शाखाएं शाम छह बजे तक खुली रहेंगे।

24 नवंबर तक बैंकों और डाकघरों में एक दिन में केवल चार हजार रुपये बदले जा सकेंगे। हालांकि उपभोक्ता अपने बैंक या डाकघर खातों में जितनी चाहे उतनी राशि के 500 और 1000 के पुराने नोट जमा करा सकते हैं। 18 नवंबर तक एटीएम से एक दिन में केवल दो हजार रुपये निकाले जा सकेंगे। 19 नवंबर के बाद एटीएम से हर रोज चार हजार रुपये निकाले जा सकेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है