Covid-19 Update

2,26,941
मामले (हिमाचल)
2,22,287
मरीज ठीक हुए
3,828
मौत
34,563,749
मामले (भारत)
261,058,217
मामले (दुनिया)

वीडियो: कांग्रेसी विधायक ने शिक्षा उपनिदेशक हायर को किया प्रताड़ित, हो रही निंदा

वीडियो: कांग्रेसी विधायक ने शिक्षा उपनिदेशक हायर को किया प्रताड़ित, हो रही निंदा

- Advertisement -

नाहन। अपने ही ऑफिस में शिक्षा उपनिदेशक हायर (Deputy Director of Education Higher) को रेणुका के कांग्रेसी विधायक (Congress MLA) से प्रताड़ित होना पड़ा। इसका वीडियो भी वायरल (Viral) हो रहा है। वीडियो में विधायक विनय कुमार अपने कुछ कार्यकर्ताओं के साथ एक महिला के तबादला आदेश के सिलसिले में शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय नाहन पहुंचे। विधायक साहब ने उपनिदेशक को बीजेपी का एजेंट करार दिया और अभद्र व्यवहार किया। अब ये मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें: टांडा मेडिकल कॉलेज की खस्ताहाल MRI मशीनों का HC ने लिया संज्ञान, मांगी रिपोर्ट

इस मामले में गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ ने शिक्षा उपनिदेशक का समर्थन करते हुए विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। साथ ही विधायक के कार्यालय में आकर नारेबाजी करने व अधिकारी के साथ अभद्र व्यवहार की भी महासंघ ने कड़े शब्दों में निंदा की है। दरअसल बुधवार सुबह कांग्रेसी विधायक शिक्षा उपनिदेशक उच्च के कार्यालय में अपने कुछ समर्थकों के साथ पहुंचे थे। मामला ट्रांसफर आदेश से जुड़ा है। शिलाई के एक स्कूल से एक महिला के तबादला आदेश रजाना स्कूल में चपड़ासी पद पर 23 दिसम्बर को हुए। लेकिन, जिस स्कूल में इन आदेश को लागू किया जाना था, वहां 31 दिसंबर को ही सेवानिवृत्त के बाद ये पद खाली हुआ।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के सफल संचालन के लिए प्रदेश को प्रथम पुरस्कार

लिहाजा, महिला को पद खाली हुए बिना नियुक्ति नहीं दी जा सकती थी। विधायक उपनिदेशक के इस जवाब से संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने अभद्र व्यवहार किया। 31 दिसंबर को ही इसी पद पर रजाना स्कूल के लिए पझौता कॉलेज से एक कर्मी के भी तबादला आदेश कर दिए। अब विभाग ने इस मामले को शिक्षा निदेशालय के पास वापस भेजा है। बहरहाल, महासंघ ने इस पूरे मामले की कड़े शब्दों में निंदा की है। संघ के जिलाध्यक्ष आकाश बिश्नोई ने कहा कि आज सरकारी कार्यालय में जिस तरह से विधायक ने अधिकारी के साथ बर्ताव किया है, वो पूरी तरह से निंदनीय है और महासंघ इसका विरोध करता है। उपनिदेशक सरकारी नियमों के अनुसार ही कार्य कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महासंघ पूरी तरह से उपनिदेशक शिक्षा उच्च के साथ खड़ा है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है