Covid-19 Update

57,019
मामले (हिमाचल)
55,464
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,595,061
मामले (भारत)
96,228,754
मामले (दुनिया)

Chargesheet: विस उपाध्यक्ष ने Dhumal व सत्ती सहित 10 के खिलाफ किया फौजदारी मुकदमा

Chargesheet: विस उपाध्यक्ष ने Dhumal व सत्ती सहित 10 के खिलाफ किया फौजदारी मुकदमा

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश की कांग्रेस सरकार के चार वर्ष पूरा होने पर बीजेपी द्वारा लाई गई चार्जशीट को लेकर विधानसभा उपाध्यक्ष जगत सिंह नेगी ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है। नेगी ने इस चार्जशीट को लेकर 10 बीजेपी नेताओं के खिलाफ फौजदारी मामला दर्ज करवाया है। उन्होंने किन्नौर जिले के रिकांगपिओ स्थित सीजेएम अदालत में आईपीसी की धारा 499 औ 500 के तहत मामला दर्ज करवाया है। इसमें उन्होंने कहा है कि उनके खिलाफ बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत को सौंपी चार्जशीट में जो आरोप लगाए हैं, वह निराधार हैं और झूठे और राजनीतिक द्वेष की भावना से लगाए हैं। जगत सिंह नेगी ने अदालत में कल क्रिमिनल डेफेमेशन के मामले की आज कोर्ट में सुनवाई हुई और कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई 20 मार्च तय की है।

  • रिकांगपिओ सीजेएम अदालत में आईपीसी की धारा 499 औ 500 के तहत मामला दर्ज करवाया
  • चार्जशीट में लगाए आरोपों को निराधार, झूठे और राजनीतिक द्वेष की भावना से लगाए आरोप कहा

गौर हो कि 25 दिसंबर को बीजेपी ने राज्यपाल को प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ एक चार्जशीट सौंपी थी। इसमें उन्होंने सीएम समेत कई नेताओं के खिलाफ आरोप लगाए हैं। विधानसभा अध्यक्ष जगत सिंह नेगी के खिलाफ भी उन्होंने सतलुज नदी में किए जा रहे अवैध खनन को लेकर आरोप लगाया था। आरोप पत्र में जगत सिंह नेगी के खिलाफ आरोप लगाया गया था कि उनकी (जगत सिंह नेगी) की शह पर यह खनन हो रहा है। इसे लेकर चार वर्षों में कोई कार्रवाई दोषियों पर नहीं हो रही है। इस पर जगत सिंह नेगी ने चार्जशीट पर हस्ताक्षर करने वाले दस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। उन्होंने पूर्व सीएम प्रेमकुमार धूमल, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, चार्जशीट कमेटी के अध्यक्ष सुरेश भारद्वाज, सदस्य जयराम ठाकुर, महेंद्र सिंह, रणधीर शर्मा, रविंद्र रवि, डॉ. राजीव बिंदल, विपन परमार के साथ-साथ पूर्व विधायक तेजवंत नेगी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। जगत नेगी ने अदालत से कहा कि बीजेपी की चार्जशीट में पेज नंबर 32 और 40 में उनके खिलाफ जो आरोप लगाए गए हैं, वे तथ्यों के विपरीत हैं और सरासर राजनीति से प्रेरित हैं।

उन्होंने अदालत में यह भी कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, इसे देखते हुए विपक्षी बीजेपी इसका राजनीतिक लाभ लेना चाहती है और इसलिए बीजेपी ने राजनीतिक द्वेष की भावना से यह आरोप लगाया है। कोर्ट ने जगत सिंह नेगी की याचिका पर आज सुनवाई की और मामले की अगली तारीख 20 मार्च तय की।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है