Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,786
मामले (भारत)
117,749,800
मामले (दुनिया)

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी सबरीमाला में महिलाओं की एंट्री नहीं

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी सबरीमाला में महिलाओं की एंट्री नहीं

- Advertisement -

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को एंट्री की इजाजत नहीं मिल पाई है। हिंदू संगठन महिलाओं के प्रवेश को रोक रहे हैं। मंदिर 22 अक्टूबर तक खुला रहेगा, लेकिन शुक्रवार को जब पुलिस दो महिलाओं को मंदिर के भीतर ले जा रही थी तो हिंदू संगठनों ने उनका रास्ता रोक लिया।

प्रदर्शनकारी हिंदू संगठनों की भारी भीड़ के बीच दोनों महिलाओं को पुलिस सुरक्षा में हेलमेट पहनाकर मंदिर में ले जाया जा रहा था। इनमें एक पत्रकार और एक सामाजिक कार्यकर्ता थीं। महिलाओं की सुरक्षा के लिए आईजी खुद मौजूद थे। लेकिन प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोक लिया।। इस दौरान पुजारियों और पुलिस के बीच बहसबाजी भी हुई। लेकिन आखिरकार महिलाओं को निराश होकर वापस लौटना पड़ा और कानून पर अमल नहीं हो पाया।

परंपरा की दुहाई

न्यूयॉर्क टाइम्स में काम करने वाली 25 वर्षीय महिला ने पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराई थी। राज्य में कथित तौर पर पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर हमले के खिलाफ बंद रखा गया है। एक तरफ राज्य सरकार सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का पालन कराने का प्रयास कर रही है, तो दूसरी ओर हिंदूवादी संगठनों ने परंपरा की दुहाई देते हुए महिलाओं से मंदिर में प्रवेश नहीं करने का आग्रह किया है। मंदिर के पुजारियों का कहना है कि चूंकि भगवान अयप्पा ब्रह्मचारी थे, इसलिए 10 से 50 साल तक की किसी भी महिला को मंदिर में दाखिल होने की इजाजत नहीं मिलेगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है