Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,436,433
मामले (भारत)
550,643,002
मामले (दुनिया)

हिमाचल के ऊना जिला में उड़ेंगे मानव परिंदे, घरवासड़ा में शुरू हुआ डिटेल्ड ट्रायल

हवा का रूख और इसके अतिरिक्त कई पहलुओं पर होगा काम

हिमाचल के ऊना जिला में उड़ेंगे मानव परिंदे, घरवासड़ा में शुरू हुआ डिटेल्ड ट्रायल

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना (Una) में जल्द ही मानव परिंदे आसमान में उड़ते नजर आने वाले हैं। पैराग्लाइडिंग (Paragliding) के प्रथम चरण के ट्रायल (Trial) सफल रहने के बाद कुछ महीनों के बाद अब दोबारा से डिटेल्ड ट्रायल का अभियान शुरू कर दिया गया है। जिसके लिए पैराग्लाइडिंग के प्रोफेशनल एक्सपर्ट जिला के बंगाणा उपमंडल की ऊंची चोटी घरवासड़ा से उड़ान भर रहे हैं। वर्तमान में चल रहे ट्रायल से इस क्षेत्र में हवा का रुख पैराग्लाइडिंग के लिए, बेहतर संभावनाएं और तमाम चीजों को खोजा जा रहा है, ताकि जल्द ही कमर्शियल तौर पर साहसिक गतिविधियों में पैराग्लाइडिंग को शुरू करते हुए पर्यटकों को बड़ी सुविधा दी जा सके। बता दें कि वर्ष 2021 में घरवासड़ा और इसके साथ सटे क्षेत्र मकरैड में पैराग्लाइडिंग के सफल ट्रायल किए गए थे, हालांकि उसके बाद घरवासड़ा का चयन पैराग्लाइडिंग के टेक ऑफ (Take Off) के लिए बेस्ट लोकेशन के तौर पर किया गया था।

यह भी पढ़ें:कुल्लू में पैराग्लाइडिंग और ड्रोन उड़ाने जैसी गतिविधियों पर रहेगी रोक

जिला ऊना में साहसिक गतिविधियों को कमर्शियल तौर पर शुरू करने और यहां की बेस्ट लोकेशन से पैराग्लाइडिंग में हवा का रुख और अन्य तमाम संभावनाओं को जांचने के लिए जिला ऊना के बंगाणा उपमंडल के तहत पड़ते घरवासड़ा में पैराग्लाइडिंग के डिटेल्ड ट्राइल की शुरूआत हो गई है।

जिला में वर्ष 2021 में इसी उपमंडल के मकरैड और घरवासड़ा में पैराग्लाइडिंग के ट्रायल आयोजित करते हुए एडवेंचर एक्टिविटी (Adventure Activity) की संभावनाओं को तलाशा गया था। उस ट्रायल के सफल रहने के बाद अब कुछ महीनों के बाद दोबारा से डिटेल्ड ट्राइल को शुरू किया गया है, ताकि आने वाले समय में साहसिक गतिविधियों के तहत पैराग्लाइडिंग को कमर्शियल तौर पर यहां शुरू किया जा सके। एडीसी ऊना डॉ. अमित कुमार शर्मा ने कहा कि जल्द ही जिला वासियों के साथ-साथ अन्य पर्यटकों को नजदीकी क्षेत्र में पैराग्लाइडिंग की सुविधा प्राप्त होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है