Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

Jai Ram Thakur ने शीतकालीन प्रवास के प्रथम चरण में Kangra को दी 165 करोड़ की सौगात

Jai Ram Thakur ने शीतकालीन प्रवास के प्रथम चरण में Kangra को दी 165 करोड़ की सौगात

- Advertisement -

कांगड़ा। जिला कांगड़ा (Kangra) के शीतकालीन प्रवास के प्रथम चरण में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने तीन विधानसभा क्षेत्रों में 165 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किए हैं। सीएम आज कांगड़ा (Kangra) जिला के इंदौरा विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत सूरजपुर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। सीएम ने कहा कि आज इंदौरा (Indora) विधान सभा क्षेत्र के लोगों के लिए 65 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का तोहफा दिया है। इसी प्रकार बैजनाथ और कांगड़ा विधान सभा क्षेत्रों के लिए भी 50-50 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाएं की गई हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में Pulwama हमले के शहीदों को रैली निकाल दी श्रद्धांजलि

जयराम ठाकुर ने कहा कि यह उन लोगों को एक जोरदार जवाब है, जो अनावश्यक और निराधार आरोप लगाकर लोगों को भ्रमित करने का प्रयास करते हैं। जय राम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार कांगड़ा जिला के समग्र विकास को शीर्ष प्राथमिकता दे रही है, क्योंकि यह प्रदेश का सबसे बड़ा जिला है। राज्य सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर धर्मशाला में समारोह आयोजित किया गया और उसके उपरांत यहां पर वैश्विक निवेशक सम्मेलन का भी आयोजन किया गया।

4 विधानसभा क्षेत्रों में गौ-अभ्यारण्य बनाने को दिए दो-दो करोड़

जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने पालमपुर, ज्वालामुखी, जयसिंहपुर और ज्वाली विधान सभा क्षेत्रों में गौ-अभ्यारण्य स्थापित करने के लिए दो-दो करोड़ रुपये देने की घोषणा की।उन्होंने गंगथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को नागरिक अस्पताल और तेवरा स्वास्थ्य उपकेंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरी-कन्दोरी में विज्ञान कक्षाएं और राजकीय महाविद्यालय इंदौरा में एमएससी की कक्षाएं शुरू की जाएंगी।

यहां किए शिलान्यास और घोषणाएं

सीएम (CM) ने क्षेत्र में विभिन्न सड़कों के निर्माण के लिए 1.50 करोड़ रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने जसूर-गंगथ-इंदौरा सड़क निर्माण के लिए प्लाहघाट में आधारशिला रखी। इस सड़क का निर्माण 4.52 करोड़ रुपये से होगा, जिससे 15 गांवों के हजारों लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने 34.82 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित की जाने वाली मल्टी विलेजिज पेयजल आपूर्ति योजना का इंदपुर में शिलान्यास किया। इस योजना से इंदौरा क्षेत्र के 80 गांवों को पेयजल सुविधा मिलेगी।
उन्होंने इंदौरा में मिनी सचिवालय तथा इंदौरा से मण्ड मियाणी- पराल सड़क का शिलान्यास भी किया। उन्होंने बैण अतरियां में गौ सदन के स्तरोन्नयन की आधारशिला रखी। जय राम ठाकुर ने यहां पर बद्रीविशाल मंदिर में पूजा-अर्चना भी की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है