Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,152,127
मामले (भारत)
115,499,176
मामले (दुनिया)

धर्मशाला नगर निगमः देवेंद्र जग्गी मेयर-ओंकार नैहरिया डिप्टी मेयर

धर्मशाला नगर निगमः देवेंद्र जग्गी मेयर-ओंकार नैहरिया डिप्टी मेयर

- Advertisement -

धर्मशाला। देवेंद्र जग्गी सर्वसम्मति से नगर निगम धर्मशाला के मेयर बन गए जबकि ओंकार नैहरिया को डिप्टी मेयर चुन लिया गया हैं। देवेंद्र जग्गी कांग्रेस समर्थित हैं, जबकि ओंकार बीजेपी से ताल्लुक रखते हैं। यह अलग बात है कि यह चयन पार्टी चिन्ह पर नहीं हुआ है। देवेंद्र जग्गी इससे पहले ढाई साल तक डिप्टी मेयर के पद पर थे, जबकि रजनी ब्यास मेयर थीं। बदले समीकरणों में देवेंद्र जग्गी प्रमोट होकर सर्वसम्मति से मेयर बन गए हैं।

जबकि डिप्टी मेयर के लिए चुनाव करवाना पड़ा। जिसमें मुकाबला ओंकार नैहरिया व स्वर्णा के बीच हुआ। दो पार्षदों के बैठक बीच में छोड़कर चले जाने से 17 में से 15 पार्षदों ने ही वोट किया,जिसमें ओंकार नैहरिया को 9 वोट मिले जबकि स्वर्णा को 6 ही वोट मिल पाए। जिसके चलते ओंकार नैहरिया डिप्टी मेयर निर्वाचित घोषित हुए।

नगर निगम में धर्मशाला में कुल 17 वार्ड हैं। इन 17 वार्डों में से 14 पर कांग्रेस का कब्जा है और 3 पर बीजेपी समर्थित पार्षद हैं। हाल ही में सरकार ने 5 और पार्षदों को निगम में मनोनीत किया है। ऐसे में बीजेपी समर्थित पार्षदों की संख्या 8 हो गई है,पर मनोनीत पार्षद वोट के हकदार नहीं होते। नगर निगम बनने के बाद तत्कालीन प्रदेश सरकार ने मेयर और डिप्टी मेयर पदों के कार्यकाल के लिए ढाई-ढाई साल की अधिसूचना जारी की थी।

पहले ढाई साल अनुसूचित जाति की महिला व उसके बाद एसटी महिलाए लेकिन एसटी की जनसंख्या का 15 फीसदी न होने के कारण उपरोक्त पद इस बार अनारक्षित हो गया। शहरी विकास विभाग के निदेशक की देखरेख में सोमवार को चुनाव प्रक्रिया नगर निगम हाल में 11 बजे के बाद शुरू हुई। इससे पहले मेयर व डिप्टी मेयर के लिए नामांकन भरे गए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है