Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

कंडा जेल में लिखी विक्रम की किताब का डीजीपी ने किया विमोचन 

कंडा जेल में लिखी विक्रम की किताब का डीजीपी ने किया विमोचन 

- Advertisement -

शिमला। जेल की सलाखों के पीछे लिखी किताब का विमोचन आज डीजीपी जेल सोमेश गोयल ने किया। सेंट्रल जेल, कांडा के एक कैदी ने UPSC की तैयारियों को लेकर कॉम्पिटिशन कम्पैनियन लिखी थी। इके साथ ही वह कैदी  IAS बनने की तैयारी कर रहा है।  शिमला जिले के मंडोल गांव में रहने वाले पोस्ट ग्रेजुएट विक्रम खिमटा को रेप के मामले में  दोषी पाते हुए 7 साल की सजा सुनाई गई थी। लेकिन हाईकोर्ट के निर्णय के बाद वह दो साल बाद बेगुनाह होकर बाहर निकल आये है।
 विक्रम सिंह खिमटा का कहना है कि भले ही वह जेल में रहे, लेकिन उन्होंने अपना भविष्य काल कोठरी में बर्बाद नहीं किया। न ही विक्रम को जेल में काटे दो साल का कोई पछतावा है। विक्रम कहते है कि जेल ने उनको बहुत कुछ दिया और यहां पर किताब लिख पाए। वह इसके लिए लिए जेल विभाग का भी धन्यवाद करते है। उनकी जेल में की हुई मेहनत अब काम आ रही है। इसके बाद वह यूपीएससी की तैयारी करेंगे और जब कुछ बन जायेंगे तो सबसे पहले जेल का दौरा करेंगे।
उधर डीजीपी जेल सोमेश गोयल का कहना है कि विक्रम जो जेल के प्रति स्नेह दिखा रहे है, उससे बड़ा कॉम्प्लीमेंट कोई नही हो सकता। उनका प्रयास यही रहता है कि जेलों में अच्छा माहौल तैयार किया जाए ताकि कैदियों को उनके मुताबिक कुछ करने की प्रेरणा मिल सके। जब सबसे पहले वे विक्रम से मिले तब भी उनके चेहरे पर कोई मलाल नही था।  जेल में विक्म को रेडियो ज़ॉकी भी बनाया गया था और उनकी जरुरत के मुताबिक माहौल भी दिया था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है