Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

DGP बोले-पुलिस पर हमले बर्दाश्त नहीं, Police वाले भी ना करें लोगों से गाली गलौच

DGP बोले-पुलिस पर हमले बर्दाश्त नहीं, Police वाले भी ना करें लोगों से गाली गलौच

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल पुलिस के डीजीपी एसआर मरड़ी (DGP SR Mardi) ने कहा कि पुलिस पर हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान 9 मामले पुलिस वालों से अभद्र व्यवहार और हमले के लिए दर्ज किए गए हैं। उन्होंने पुलिस कर्मियों से भी अनुरोध किया कि वे भी लोगों से सही तरीके से बात करें। गाली-गलौच आदि ना करें। अगर जरूरी हुआ तो कानूनी कार्रवाई करें। डीजीपी ने जारी वीडियो संदेश (Video Message) में पंचायत प्रधानों का भी धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि पंचायत प्रधानों की सतर्कता के चलते पुलिस का काम आसान हुआ है। अब बाहरी राज्यों से गांव में लोगों का आना मुश्किल हो हुआ है। डीजीपी ने सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनने का लोगों से आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि मास्क पहनकर कम्युनिटी स्प्रेड को 98.5 फीसदी तक रोका जा सकता है।


उन्होंने लोगों से क्वारंटाइन के आदेशों की पालना करने के लिए कहा है। उन्होंने लोगों से सोशल मीडिया (Social Media) या फिर वेब पोर्टल पर आ रहे विज्ञापनों के झांसे में ना आने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि अब भी साइब्रर क्राइम हो रहा है। एक उदाहरण देते हुए डीजीपी ने कहा कि एक व्यक्ति ने ऑनलाइन (Online) कोई चीज मंगवाने के लिए 15 हजार रूपए अदा कर दिए। वह व्यक्ति ठगी का शिकार हो गया। उन्होंने लोगों से कहा कि अगर कोई समस्या हो तो हेल्पलाइन नंबर 112 पर संपर्क कर सकते हैं। डीजीपी ने लोगों से कोविड फंड (Covid Fund) में दान करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि मंडी जिला के जोगिंद्रनगर उपमंडल के दोहा गांव की 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने रेडक्रॉस सोसाइटी में 10 हजार रुपए का दान दिया। बुजुर्ग महिला की सेविंग ही 25 हजार थी। उन्हें पैसों की भी जरूरत थी। फिर भी उन्होंने दान दिया।

एक लड़की का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि रेडियो पर एक प्रोग्राम में लड़की ने घर में बोर होने की बात कही और समाधान मांगा। लड़की को सलाह दी कि वह अपनी माता से खाना बनाने सीखे। लड़की ने ऐसा ही किया और अब वह लड़की सोशल मीडिया पर खाने की रेसपी लोगों बताती है। डीजीपी ने आज से शुरू हो रहे रमजान के पवित्र महिने के लिए मुस्लिम लोगों को बधाई दी है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है