Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

Adventure Sports का लुत्फ, इंद्रुनाग की पहाड़ियों में जिप लाइन

Adventure Sports का लुत्फ,  इंद्रुनाग की पहाड़ियों में जिप लाइन

- Advertisement -

Adventure Sports: धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश में एडवेंचर स्पोर्ट्स के तहत पहली जिप लाइन खेल नगरी धर्मशाला में शुरू कर दी गई है। अब तक धर्मशाला को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, ट्रैकिंग, पैराग्लाइडिंग, एथलेटिक्स व फुटबाल सहित अन्य खेलों के लिए जाना जाता है। लेकिन अब खेल नगरी के नाम एक और साहसिक खेल का नाम जुड़ गया है। स्मार्ट सिटी धर्मशाला के साथ लगती इंद्रुनाग की पहाड़ियों में जिप लाइन धर्मशाला एडवेंचर क्लब ने शुरू कर दी है।

शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने सोमवार को विधिवत रूप से  जिप लाइन का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने भी एडवेंचर स्पोर्ट्स को एंजॉय किया। धर्मशाला में आने वाले पर्यटकों को अब एक पहाड़ी से दूसरी पहाड़ी पर जिप लाइन की रस्सी के सहारे ही उच्च तकनीक से पहुंचाया जाएगा। इंद्रुनाग में बनाई गई  जिप लाइन की दूरी नौ सौ मीटर के करीब रखी गई है। इसके साथ ही अब एडवेंचर क्लब धर्मशाला धौलाधार की अन्य पहाड़ियों पर भी जिप लाइन शुरू करने की योजना बना रहा है, जिससे प्रदेश में आने वाले पर्यटकों और साहसिक खेलों के शौकीन लोगों को एडवेंचर स्पोर्ट्स में एंजॉय करने का मौका मिल सके।


Adventure Sports: शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने किया शुभारंभ  

 हिमाचल प्रदेश में हर वर्ष लाखों की संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। धर्मशाला आने वाले पर्यटक अब पैराग्लाइडिंग और ट्रैकिंग का आंनद उठा रहे हैं। वहीं अब इंद्रुनाग में जिप लाइन एडवेंचर स्पोर्ट्स शुरू होने से पर्यटकों के लिए ओर अधिक एंजॉय करने का मौका मिल सकेगा। इसके साथ ही पर्यटन उद्योग को विकसित किए जाने के लिए एक ओर साईट पर्यटकों को मिल गई है। धर्मशाला सहित आस-पास के क्षेत्रों के युवा भी जिप लाइन की पहल से काफी उत्साहित नज़र आ रहे हैं।

उधर, धर्मशाला एडवेंचर क्लब के हरजीत सिंह और सोनू डोगरा का कहना है कि पर्यटकों को एडवेंचर स्पोर्ट्स के साथ जोड़ने के लिए इदंरुनाग में जिप लाइन शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि विदेशों सहित देश के पर्यटक भी जिप लाइन को पंसद कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आगामी समय में अन्य पहाड़ी क्षेत्रों में भी एडवेंचरस जिप लाइन स्पोर्ट्स शुरू किया जाएगा।

Ward Of Exservicemen बैकलॉगः 2 मई तक Joining Letter

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है