×

शीतकालीन प्रवास शुरूः पहले दिन ही CM ने दी 57 करोड़ की सौगातें

शीतकालीन प्रवास शुरूः पहले दिन ही CM ने दी 57 करोड़ की सौगातें

- Advertisement -

धर्मशाला। सीएम वीरभद्र सिंह के शीतकालीन प्रवास की शुरूआत हो गई है। आज करीब पौने पांच बजे सीएम वीरभद्र सिंह हेलिकॉप्टर के माध्यम से दिल्ली से धर्मशाला पहुंचे। सीएम के पहुंचते ही अब उद्घाटन और शिलान्यासों का सिलसिला हो गया। सीएम वीरभद्र सिंह आज शीतकालीन प्रवास के पहले दिन एक के बाद एक 13 कार्यक्रमों में शिरक्त की। सीएम वीरभद्र सिंह ने आज धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में करीब 57 करोड़ रुपये की विभिन्न विकासात्मक योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। उन्होंने इस अवसर पर धर्मशाला नगर निगम के सिद्धपुर वार्ड में प्रस्तावित इंडोर खेल परिसर तथा टेनिस कोर्ट की आधारशिला रखी। इसके पश्चात उन्होंने धर्मशाला नगर निगम की महत्वकांक्षी स्मार्ट लाइटिंग सिस्टम का शिलान्यास भी किया।


  • cm5सीएम वीरभद्र सिंह ने विकासात्मक योजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण

इससे पूर्व, सीएम ने उपायुक्त परिसर में एक ही स्थल से करीब 55 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने 77.49 लाख रुपये की प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का लोकार्पण, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के सिद्धपुर स्थित आवासीय परिसर में आठ लाख रुपये के सामुदायिक भवन की आधारशिला, कनेड़ से ठम्बा तक प्रस्तावित 177.75 लाख रुपये की सड़क का शिलान्यास, 69.88 लाख रुपये की लागत से बनने वाली प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, बगली का शिलान्यास, 127.88 लाख रुपये की लागत से लोअर तथा अपर चैतड़ू सड़क पर निर्मित सरगंदी नाला पुल का लोकार्पण, 1.98 करोड़ रुपये से प्रस्तावित धर्मशाला नगर के सीवरेज सिस्टम के संवर्धन तथा उदार परियोजना का शिलान्यास, राजकीय महाविद्यालय, धर्मशाला में 70.78 लाख रुपये के प्रस्तावित छात्रावास, 4.13 करोड़ रुपये की लागत से हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के परिसर में निर्मित गोपनीयता खंड, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ही चीलगाड़ी स्थित आवासीय कॉलोनी में 1.70 करोड़ रुपये के अतिरिक्त आवासीय भवनों का लोकार्पण किया।

cm1पर्यटन क्षेत्र में प्रमुख मंदिरों के परिसर तथा शहरी ढांचागत उन्नयन विकास कार्यक्रम के तहत 40 करोड़ रुपये की लागत से प्रस्तावित योजना की आधारशिला रखी। समारोह में अन्यों के अतिरिक्त शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा, मुख्य संसदीय सचिवजगजीवन पाल, कांगड़ा सहकारी बैंक के अध्यक्ष जगदीश सिपहिया, हि. प्र. स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष बलवीर तेगटा, वन निगम के उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया, पूर्व मंत्री सत्य प्रकाश ठाकुर, पूर्व विधायक सुरेन्द्र करकू तथा बोधराज, डीसी सीपी वर्मा, पुलिस अधीक्षक संजीव गांधी सहित तमाम गणमान्य लोग उपस्थित थे।

CM बोले, बेरोजगारी भत्ते को कैबिनेट ने नहीं बनाई कोई कमेटी

धर्मशाला। प्रदेश कैबिनेट ने बेरोजगारी भत्ता को लेकर किसी भी कमेटी का गठन नहीं किया है। gafoor1कैबिनेट की मीटिंग में दो मुख्य मुद्दे थे एक बेरोजगारी भत्ता और दूसरा कौशल विकास भत्ता। इसमें कौशल विकास भत्ते को सही माना गया और प्रदेश सरकार इसपर ही अमल करेगी। यह शब्द सीएम वीरभद्र सिंह ने धर्मशाला के पुलिस ग्राउंड में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहे। सीएम शीतकालीन प्रवास के लिए दिल्ली से सीधे धर्मशाला पहुंचे।

  • कौशल विकास भत्ते पर  प्रदेश सरकार करेगी अमल
  • कौशल विकास से बेरोजगारी अपने आप हो जाएगी खत्म

सीएम का कहना है कि पूरे देश में बेरोजगारी भत्ता देने का प्रचलन कहीं पर भी नहीं है और विभिन्न राज्य सरकारें भी कौशल विकास को ही तरजीह दे रही हैं। इसलिए हिमाचल सरकार भी बेरोजगारी भत्ता नहीं बल्कि कौशल विकास को ही अपनाएगी। कौशल विकास से बेरोजगारी अपने आप खत्म हो जाएगी। सीएम ने कहा कि बीजेपी के हालात ऐसे हैं जैसे कि आँख होते हुए भी कोई व्यक्ति देख नहीं सकता। बीजेपी को भी कांग्रेस सरकार द्वारा करवाया जा रहा विकास कहीं नजर नहीं आ रहा। जबकि प्रदेश सरकार का विकास ही एजेंडा रहा है और पूरे प्रदेश की जनता इसकी गवाह है।

भोरंज उपचुनाव को कांग्रेस तैयार
भोरंज उपचुनाव को लेकर सीएम का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस उपचुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। जब भी चुनाव आयोग तय करेगा कांग्रेस चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। सीएम ने कहा कि शिमला में बर्फ़बारी सामान्य घटना है और प्रशासन अपने स्तर पर काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें प्रशासन से कोई नाराजगी नहीं है और मीडिया ने उनकी बात को किसी और ही तरीके से उछाला है। सीएम का कहना है कि शिमला में सर्दियों के मौसम में तीन दिन बर्फ न गिरे तो क्या फायदा। बर्फ पहाड़ों पर ही गिरती है और दिक्कतें भी पहाड़ों पर ही होंगी। शीतकालीन प्रवास को लेकर सीएम का कहना है कि वह विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा और नई सौगातें प्रदेशवासियों को देने के लिए ऐसा दौरा करते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है