×

धर्मशाला उपचुनाव में 65.39 फीसदी मतदान, शहरी के बजाए ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक वोटिंग

धर्मशाला उपचुनाव में 65.39 फीसदी मतदान, शहरी के बजाए ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक वोटिंग

- Advertisement -

धर्मशाला। धर्मशाला विस सीट पर उपचुनाव में 65.39 फीसदी वोटिंग हुई है।  सुबह आठ बजे मतदान शुरु हुआ। शाम पांच बजे तक इस सीट पर 64 फीसदी से अधिक मतदान हुआ।  हालांकि सुबह के समय मतदान धीमी गति  के चला दिन चढ़ने का साथ लोग वोट डालने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंचने शुरू हुए और मतदान में तेजी आई । बताया जा रहा है कि शहरी क्षेत्र के वजाए ग्रामीण क्षेत्र में अधिक वोटिंग हुई है। जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश प्रजापति ने देते हुए बताया कि धर्मशाला निर्वाचन क्षेत्र में कुल 81 हजार 153 मतदाताओं में से 53063 लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया, जिनमें 26423 पुरुष और 26640 महिलाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि मतगणना 24 अक्टूबर को पीजी कॉलेज में की जाएगी तथा ईवीएम मशीन को स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखा जाएगा।


सुबह के समय कई स्थानों पर वीवीपैट में तकनीती खराबी पाई गई जिसे बाद में सही कर दिया गया।  धर्मशाला कम्युनिटी हॉल मतदान केंद्र पर बूथ नंबर 7 में VVPAT में तकनीकी खराबी आने के कारण मतदान देरी से शुरू हुआ। भागसू नाग के एक पोलिंग बूथ में भी वीवीपैट के खराब होने से अव्‍यवस्‍था दिखी।खनियारा पोलिंग स्टेशन नंबर 32 ईवीएम मशीन खराब निकलीं।

धर्मशाला उपचुनाव में बीजेपी कैंडिडेट विशाल नैहरिया ने सिद्धपुर स्थित बूथ नंबर 36 में अपना वोट डाला। पत्रकारों से बातचीत में विशाल नैहरिया ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने मेहनत की है। प्रचार के दौरान जनता का सहयोग और आशीर्वाद मिला है। ऐसे में निश्चित तौर पर हमारी ही जीत होगी। उधर कांग्रेस के उम्मीदवार विजय इंद्र कर्ण ने भी परिवार सहित मत का प्रयोग किया।

कई मतदान केंद्रों पर लोग सुबह सात बजे ही पहुंच गए थे, इस कारण उन्‍हें एक घंटे तक इंतजार करना पड़ा। वहीं, बिना पहचान पत्र के आए मतदाताओं को भी दोबारा घर का रास्‍ता नापना पड़ा। कई मतदाता मात्र चुनाव आयोग की पर्ची लेकर ही आ गए थे, अज्ञानता के कारण उन्‍हें दोबारा घर जाना पड़ा।  पहचान पत्र साथ न लाने पर मतदाताओं ने हंगामा कर दिया। वोटर स्लिप मान्य नहीं है। आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या कोई मान्य पहचान पत्र दिखाने पर ही मतदान की अनुमति दी गई।

धर्मशाला में बीजेपी व कांग्रेस के उम्मीदवारों सहित सात प्रत्याशी चुनाव मैदान में है आज डाले गए मतों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी। धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में कुल 82062 मतदाता हैं। जबकि यहां 89 पोलिंग बूथ स्थापित किए गए हैं, जिनमें 10 संवेदनशील व 4 अति संवेदनशील हैं।

 

विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के सभी पोलिंग बूथों में वृद्धों व दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए व्हील चेयर उपलब्ध करवा दी गई हैं। धर्मशाला में 89 मतदान केन्द्र स्थापित किये गये हैं और इन सभी मतदान केन्द्रों में यह सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में 74452 मतदाता है जबकि113 पोलिंग बूथ स्थापित किए गए हैं। इनमें 13 संवेदनशील व 4 अति संवेदनशील हैं।

धर्मशाला में इन में है मुकाबला

विशाल नैहरिया : बीजेपी
विजय इंद्र कर्ण : कांग्रेस
राकेश चौधरी : आजाद
पुनीश पाधा : आजाद
डॉ मनोहर लाल धीमान : आजाद
सुभाष चन्द शुक्ला : आजाद
निशा कटोच : आजाद

 

Dharamshala By Election Report

 

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है