×

धर्मशाला में बीजेपी के विशाल नैहरिया 6758 मतों से जीते, कांग्रेस तीसरे नंबर पर लुढ़की

धर्मशाला में बीजेपी के विशाल नैहरिया 6758 मतों से जीते, कांग्रेस तीसरे नंबर पर लुढ़की

- Advertisement -

धर्मशाला । बीजेपी (BJP) धर्मशाला सीट (Dharamshala seat) पर हुए उपचुनाव में  जीत दर्ज करवाने में सफल रही है। इस सीट से बीजेपी के केंडीडेट  विशाल नैहरिया ने 6758  मतों से जीत हासिल की।  दूसरे स्थान पर निर्दलीय केंडीडेट राकेश चौधरी रहे जबकि कांग्रेस के विजय इंद्र कर्ण तीसरे स्थान पर रहे। जीत के ऐलान के साथ ही  धर्मशाला में बीजेपी कार्यकर्ता जश्न में डूब गए हैं। पटाखे और आतिशबाजी चलाई जा रही है।


विशाल पहले राउंड से ही अपनी बढ़त बनाए हुए थे, जो अंत तक बरकरार रही।  बीजेपी के विशाल नैहरिया को 23,498, निर्दलीय केंडीडेट राकेश चौधरी  के 16740, कांग्रेस के विजय इंद्र कर्ण  को 8212 वोट मिले प्राप्त हुए। जबकि निर्दलीय पुनीश शर्मा को 2345,  डॉ मनोहर लाल धीमान को 887, निशा कटोच  को 435 व सुभाष चंद शुक्ला  को 368 मत हासिल हुए। 430 लोगों ने नोटा का बटन दबाया। धर्मशाला में कुल 82137 मतदाता थे जिनमें से 52485 वोट डाले गए।

विशाल नैहरिया भाजयुमो के प्रदेश सचिव हैं। 20 जुलाई 1988 को जन्मे नैहरिया ने एमए अंग्रेजी और एलएलबी की पढ़ाई की है। नैहरिया अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता रहते हुए कॉलेज व रीजनल सेंटर में एससीए प्रधान भी रहे हैं। वह हिमाचल प्रदेश विश्‍वविद्यालय की ईसी के सचिव भी रहे हैं। ये सीट इससे पहले भी बीजेपी के कब्जे में ही थे। वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में यहां से पार्टी केंडिडेट किशन कपूर (Kishan Kapoor) जीत दर्ज करवाकर जयराम सरकार में कैबिनेट मंत्री बने थे। इसी वर्ष हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें अपना केंडिडेट बनाया और वह जीत दर्ज करने में सफल रहे थे। उनके विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद ही यहां उपचुनाव हुआ है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है