दयाशंकर जेल से रिहा

दयाशंकर जेल से रिहा

- Advertisement -

मऊ। मायावती को अपशब्द कहने के आरोप में जेल में बंद बीजेपी के पूर्व नेता दयाशंकर सिंह  को एससी और एसटी कोर्ट के तहत एडीजे डॉक्टर अजय कुमार की कोर्ट ने  शनिवार को रिहा कर दिया गया था। जेल में परवाना विलंब से मिलने पर रिहाई नहीं हो सकी थी। रविवार की सुबह से अपने नेता की रिहाई को लेकर काफी संख्या में समर्थक जेल पर पहुंचे थे। सुबह सात बजकर 36 मिनट से दयाशंकर बैरक नंबर 11 से रिहा किए गए। जैसे ही जेल के मुख्य गेट पर आए समर्थकों ने नारेबाजी करते हुए अपने नेता का स्वागत किया। यहां पर मीडिया के सवालों से सिंह बचते रहे। उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता बीमार मां, पत्नी और बेटी को देखने की है। यहां से वह लखनऊ जाएंगे। इसके बाद ही अपनी बात को मीडिया के सामने रखेंगे। रिहाई के बाद वह सीधे मां वनदेवी धाम पहुंचे। बीस मिनट तक पूजा- अर्चना कीdaya-maya

गौरतलब है कि बीजेपी के तत्कालीन प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने गत 19 जुलाई को मऊ में बीएसपी प्रमुख मायावती के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया था।  इस मामले में उनके खिलाफ 20 जुलाई को लखनऊ के हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। लखनऊ पुलिस और एसटीएफ ने 25 जुलाई को सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद उन्हें 29 जुलाई को बिहार के बक्सर जिले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद लखनऊ पुलिस ने मुकदमे को मऊ स्थानान्तरित कर दिया था। दयाशंकर को पिछले सप्ताह कोर्ट में पेश किया गया था। उस वक्त उनकी जमानत याचिका नामंजूर की थी।

जेल में पूजा से एक घंटे के बाद आए बाहर
दयाशंकर सिंह ने रिहाई के पहले जेल की बैरक नंबर 11 में करीब एक घंटे तक पूजा- पाठ किया। इसके कारण साढ़े छह बजे होने वाली रिहाई में एक घंटे का समय लग गया। वह जैसे ही गेट पर आए। समर्थक नसीमुद्दीन की गिरफ्तारी की नारेबाजी करने लगे। काफी समय तक समर्थक अपने नेता से मिलने के लिये धुक्कामुक्की करते रहे। किसी तरह से श्री सिंह को उनके वाहन तक लाया गया। इस दौरान फोर्स को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

हर तारीख पर दयाशंकर को हाजिर होने का आदेश
दयाशंकर सिंह को मुकदमे का ट्रायल होने पर प्रत्येक तारीख को एसटी/ एससी कोर्ट में हाजिर होने के लिये आदेश कोर्ट ने दिया है। यह भी कहा कि किसी भी तारीख पर छूट नहीं मिलेगी। यह भी हिदायत दी गई है कि साक्ष्य से किसी भी हाल में छेड़छाड़ व गवाहों को प्रभावित नहीं किया जायेगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है