Covid-19 Update

57,210
मामले (हिमाचल)
55,797
मरीज ठीक हुए
961
मौत
10,668,332
मामले (भारत)
99,520,105
मामले (दुनिया)

Dhumal बोले, वीरभद्र जी याद करो, शबरी महिला सशक्तिकरण योजना हमने चलाई

Dhumal बोले, वीरभद्र जी याद करो, शबरी महिला सशक्तिकरण योजना हमने चलाई

- Advertisement -

Shabari Scheme : हमीरपुरपूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने वीरभद्र सिंह को याद दिलाते हुए कहा कि 2010 में बीजेपी सरकार जब प्रदेश में थी, तो उन्होंने ही अनुसूचित जाति की गरीब महिलाओं के लिए माता शबरी महिला सशक्तिकरण योजना प्रदेश में चलाई थी और हर वर्ष प्रत्येक विस की 75-75 गरीब महिलाओं को सब्सिडी देकर मुफ्त में गैस सिलेंडर और चूल्हा उपलब्ध करवाया था। गौर रहे की सीएम ने उज्ज्वल योजना के शुभारंभ अवसर पर सोलन में कहा था कि यह योजना उन्होंने चलाई है। सीएम वीरभद्र सिंह के इसी बयान पर पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने पलटवार किया। पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर की टिहरा पंचायत में राज्यस्तरीय कबीर जयंती समारोह में बोल रहे थे।

Shabari Scheme : डॉ. भीमराव अंबेडकर को सही शब्दों में सम्मान बीजेपी ने दिया

पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने अपने भाषण के दौरान बताया कि संत कबीर  ने जीवन भर मेहनत की और वह अपना काम सदा स्वयं करते थे। यही सबसे बड़ी सीख हमें उनके जीवन से मिलती है। उन्होंने बताया कि बीजेपी में कबीर पंथी समुदाय के बहुत से वरिष्ठ नेता हैं। कैप्टन आत्मा राम और रिखी राम कौंडल जो चार बार और पांच बार विधायक बीजेपी के बने हैं, जिनका पूरा सम्मान पार्टी में किया जाता है। उन्होंने कहा की हम चाहते हैं कि हर वर्ग को प्रतिनिधित्व मिले। उन्होंने कहा कि जब वह पहली बार 1998 में सत्ता में आए थे तो डॉ. भीम राव अम्बेडकर जयंती पर भीमराव अम्बेडकर मेधावी छात्रवृत्ति योजना शुरू की थी,  जिससे हर वर्ष दलित वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और अन्य गरीब वर्गों के लगभग नौ हजार छात्रों को लाभ मिलता था। डॉ. भीमराव अम्बेडकर को सही शब्दों में सम्मान बीजेपी  ने दिया है।

Shabari Scheme : विकास के लिए टिहरा वासियों की सोच से मिलेगा दोगुना

पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि टिहरा वासियों ने जो सोच रखा है विकास के लिए उन्हें उस से दुगना मिलेगा आने वाले समय में टिहरा में विकास के लिए किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रहेगी। उक्त शब्द नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने सुजानपुर की पंचायत टिहरा में आयोजित राज्यस्तरीय कबीर जयंती समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए कहे। इससे पहले टिहरा में पहुंचने पर पूर्व सीएम व विधायक नरेंद्र ठाकुर का पंचायत वासियों सहित कबीर सुधार सभा इकाई प्रधान सुजानपुर विपन कुमार, महासचिव मदनलाल व कबीर सुधार सभा के राज्य प्रतिनिधियों ने भव्य स्वागत किया। प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने संत कबीर साहिब के प्रकटोत्सव पर प्रदेश की जनता को बधाई दी। इस मौके पर कबीर समाज सुधार सभा इकाई सुजानपुर की ओर से मुख्यातिथि पहुंचे धूमल को शाल व टोपी देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर  विधायक नरेंद्र ठाकुर को भी शाल व टोपी देकर सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें : तैयारीः एकजुट होकर Field में उतरें Party कार्यकर्ता

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है