Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

Dhumal की शरण में पहुंचे पंचायत प्रधान और प्रतिनिधि

Dhumal की शरण में पहुंचे पंचायत प्रधान और प्रतिनिधि

- Advertisement -

Panchayat Pradhan :  हमीरपुर। सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखने वाले दर्जनभर पंचायतों के प्रधान एवं अन्य प्रतिनिधियों ने समीरपुर में पूर्व सीएम प्रेमकुमार धूमल से मुलाकात की। पंचायत प्रधानों और प्रतिनिधियों ने प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे उनके उत्पीड़न से बचाने की गुहार लगाई है। चुने हुए पंचायत प्रधानों और पंचायत प्रतिनिधियों ने बताया कि उन पर जबरदस्ती कांग्रेस को समर्थन देने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

जबरदस्ती कांग्रेस को समर्थन देने के दबाव का लगाया आरोप

यदि पंचायत प्रधान और अन्य प्रतिनिधि ऐसा करने से मना कर रहे हैं तो उन्हें उनके पद से जबरदस्ती या किसी षड्यंत्र के तहत फंसा कर हटाने की धमकी दी जा रही है। सरकार और सत्ता पक्ष से जुड़े लोग पंचायत प्रतिनिधियों शोषण कर रहे हैं। पंचायत प्रतिनिधियों ने पूर्व सीएम से गुहार लगाई है कि उन्हें इस भययुक्त माहौल से बचाया जाए। 


धूमल का आश्वासन, पंचायत प्रतिनिधियों व प्रधानों का शोषण बर्दाश्त नहीं

पूर्व सीएम प्रेमकुमार धूमल ने पंचायत प्रधानों और प्रतिनिधियों को आश्वाशन देते हुए कहा कि चुने हुए पंचायत प्रतिनिधियों व प्रधानों का शोषण किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पंचायती राज संस्थाओं की स्वायत्तता और अधिकारों का हनन करने वाले लोगों को सचेत करते हुए उन्होंने कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। भारत में लोकतांत्रिक प्रणाली से छेड़छाड़ या उस पर दबाव डालने की कोई भी कोशिश करेगा तो उसको इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

छीने हुए अधिकार वापस करेगी बीजेपी

पूर्व सीएम प्रेमकुमार धूमल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पंचायती राज संस्थाओं के चुने हुए प्रतिनिधियों के आर्थिक अधिकार छीनकर वैसे ही बहुत अन्याय किया है, लेकिन अब पंचायती राज प्रतिनिधियों को दबाव में लाकर पीड़ित किया जा रहा है। बीजेपी सत्ता में वापस आकर पंचायती राज संस्थाओं के चुने हुए प्रतिनिधियों के छीने हुए अधिकार स-सम्मान वापस करेगी। पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों को झूठे षड्यंत्रों में फंसाने वालों की भी अच्छी तरह खबर ली जाएगी।

ये भी पढ़ें  : शांता का Strong Attack: जमानत पर चल रही प्रदेश सरकार

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है