×

Dhumal बोलेः सातवीं बार CM, भूल जाएं Virbhadra, जनता नहीं देगी मौका

Dhumal बोलेः सातवीं बार CM, भूल जाएं Virbhadra, जनता नहीं देगी मौका

- Advertisement -

बिलासपुर। सातवीं बार सीएम बनने का सपना देखना वीरभद्र सिंह छोड़ दें। क्योंकि प्रदेश की जनता अब यह सुअवसर नहीं देगी। यह बात पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने आज माफिया राज हटाओ-प्रदेश बचाओ अभियान के शुभारंभ अवसर पर कही। बीजेपी के माफिया राज हटाओ-प्रदेश बचाओ अभियान के तहत प्रदेश में 100 रैलियां करने के कार्यक्रम का शुभारंभ आज बिलासपुर से किया गया। पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि आरंभ होने वाला यह बजट सत्र कांग्रेस सरकार का आखिर बजट सत्र होगा। जबकि अगला बजट प्रदेश में भारी बहुमत से विधानसभा में आई बीजेपी सरकार ही प्रस्तुत करेगी।  पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि जिस प्रदेश को देशभर में देवभूमि के नाम से जाना जाता था, वही देवभूमि कांग्रेस सरकार द्वारा अपराधिक व असामाजिक तत्वों को संरक्षण व शह देने की नीति के चलते विभिन्न माफियाओं का गढ़ बनती जा रही है। प्रदेशभर में शराब माफिया, ड्रग माफिया, भू-माफिया, वन माफिया, खनन माफिया व ट्रांसफर माफिया अपने शबाब पर है।


  • पूर्व सीएम ने कहा, कांग्रेस सरकार का यह आखिरी बजट सत्र, अगला सत्र तो तो बीजेपी करेगी पेश

बिलासपुर जिला जो श्री नयनादेवी जी, ऋषि मारकण्डेय, ऋषि ब्यास, दियोटसिद्ध जैसे धार्मिक स्थानों व लगभग हर घर से एक सैनिक के चलते वीरभूमि के नाम से देशभर में प्रसिद्ध था, वहीं बिलासपुर आज इन सभी प्रकार के माफियाओं की शरण स्थली बन गया है।  धूमल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार के लिए इससे अधिक शर्मनाक और क्या हो सकता है कि पंजाब में पकड़ी गई ड्रग्स की खेप की जांच के पश्चात यह पाया गया कि यह ड्रग्स हिमाचल में अवैध ढंग से बन रही है। जबकि होना तो यह चाहिए था कि प्रदेश की आबोहवा में लोग ड्रग्स की लत छुड़ाने आते, परन्तु सरकारी लापरवाही के चलते हिमाचल प्रदेश का नौजवान भी धीरे-2 इसकी चपेट में आ रहा है। सरकारी कुनीतियों का असर है कि देवभूमि अब अपराध भूमि बनती जा रही है।  इसी तरह वन मंत्री के क्षेत्र में 1800 से अधिक पेड़ कट गए, परन्तु सरकारी संरक्षण का परिणाम है कि वास्तविक गुनहगार सलाखों से बाहर हैं। स्वयं सीएम के घर 480 देवदार के पेड़ कट गए और प्रभावशालियों को बचाने के चक्कर में अब देवदार के पेड़ों को झाड़ियां बनाया जा रहा है। यह अजब सरकार है जिसके राज में पैसा पेड़ों पर उगता है, सेब स्कूटरों पर ढोये जाते हैं और पेड़ों को झाड़ियां बताया जाता है और किसी भी आपराधिक घटना में जांच से पूर्व ही सीएम स्वयं क्लीन चिट दे देते हैं। धूमल ने कहा कि राजनीति में भेदभाव शब्द की जनक कांग्रेस है।  धूमल ने कहा कि फोरलेन प्रभावितों को केन्द्र सरकार द्वारा घोषित चार गुना मुआवजे को भी प्रदेश सरकार नहीं दे रही है। प्रदेश में अभी तक दो गुना मुआवजा ही दिया जा रहा है। बीजेपी के सत्ता में आते ही मुआवजे को चार गुना किया जाएगा और पुनर्वास व पुर्नस्थापन सम्बन्धित सभी योजनाओं को लागू किया जाएगा।  

सीएम प्रदेश में कम रहते हैं और अदालतों के चक्कर ज्यादा लगाते हैं

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने भी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज जनता को पूर्व बीजेपी सरकार और वर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यों के बीच तुलना करनी चाहिए। जहां पूर्व सरकार विकास कार्यों के चलते राष्ट्रीय स्तर पर 85 से अधिक पुरस्कार पाने में सफल रही, वहीं वर्तमान सरकार ने माफियाओं को संरक्षण देने की नीति से प्रदेश को पूरे देशभर में बदनाम करके रख दिया है। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा इससे अधिक शर्मनाक क्या हो सकता है कि देश का मुखिया व उसका परिवार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है और स्वयं को बचाने के लिए वह प्रदेश में कम रहते हैं और अदालतों के चक्कर ज्यादा लगाते हैं। प्रदेश के मुखिया का स्वयं भ्रष्टाचार के मामलों में संलिप्त होने की वजह से अपराधियों को भी खुली छूट मिली है।

इसी वजह से पिछले चार वर्षों में प्रदेश के हर कोने में सरकार का कम, माफियाओं का राज अधिक है। बीजेपी ने संकल्प किया है कि जब तक इस माफिया राज से मुक्ति नहीं दिला लेते तब तक चुप नहीं बैठेंगे। बीजेपी की इस रैली को प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक रणधीर शर्मा, रिखीराम कौंडल, सुरेश चंदेल व राजेन्द्र गर्ग ने भी संबोधित किया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है