Covid-19 Update

2,85,705
मामले (हिमाचल)
2,81,272
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,381,064
मामले (भारत)
548,242,587
मामले (दुनिया)

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं दिनेश कार्तिक : गावस्कर

गावस्कर ने किया कार्तिक के वर्कआउट रूटीन का खुलासा

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं दिनेश कार्तिक : गावस्कर

- Advertisement -

मुंबई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर को भरोसा है कि बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किए जा सकते हैं। उन्होंने आईपीएल 2022 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्र्दशन करते हुए टीम में अपना स्थान पक्का किया है। गावस्कर और कार्तिक ने पिछले साल भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान कमेंट्री बॉक्स साझा किया और महान क्रिकेटर ने खुलासा किया कि कार्तिक ने राष्ट्रीय टीम में वापस आने के लिए कितनी मेहनत की। हालांकि, उन्होंने इस दौरान होटल का जिम भी छोड़ दिया था क्योंकि उन्होंने उस तरह की सुविधाएं नहीं मिल पा रही थीं, जिस तरह की वे चाहते थे इसलिए उन्होंने एक क्लब ज्वाइन किया था।

यह भी पढ़ें:भारत के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका महिला टीम की घोषणा

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, जब दिनेश कार्तिक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए गए थे, तो हमने लंच, ब्रेकफास्ट, डिनर एक साथ साझा किया। वहां मुझे कार्तिक ने भारतीय टीम में वापसी करने की अपनी महत्वाकांक्षा के बारे में बताया था। गावस्कर ने कार्तिक के वर्कआउट रूटीन का खुलासा किया, जिसमें दिमाग में खेल के प्रति परि²श्य बनाना और उनके अनुसार अभ्यास करना शामिल था। गावस्कर ने कहा- वह मुझे बता रहे थे कि कैसे वह अपने दिमाग में मैच के प्रति परिस्थितियों का निर्माण कर रहे थे और उसी के अनुसार अपनी तैयारियों पर जोर दे रहे थे। अगर आप 6 और 7 पर बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर आते हैं, तो आपको 20 ओवर खेलने के लिए नहीं मिलते हैं। आपको सिर्फ 5-6 ओवर खेलने के लिए मिलते हैं। उस हिसाब से आपको बल्लेबाजी करनी पड़ती है। इसके लिए कार्तिक ने कड़ी मेहनत की और उनकी इस मेहनत का फल आईपीएल और टी20 सीरीज में निखरकर सामने आया है। हाल ही में समाप्त हुई भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में सीमित गेंदों का सामना करने के बावजूद, कार्तिक ने चार पारियों में 158.62 की स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाए।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है