Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

कामयाबी : Shoghi की दीपिका, Kolkata में बिखेरेगी अपनी आवाज का जादू

कामयाबी : Shoghi की दीपिका, Kolkata में बिखेरेगी अपनी आवाज का जादू

- Advertisement -

शिमला में हुए ऑडिशन में हुआ चयन, एक साल तक कोलकाता में सीखेगी संगीत की बारीकियां

नितेश सैनी/सुंदरनगर। कहते हैं अगर दिल में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो हर बाधा छोटी लगती है। कुछ ऐसा ही मुकाम हासिल किया है शिमला जिला के शोघी की रहने वाली दीपिका ने। गौर रहे कि दीपिका सुंदरनगर में विशेष योग्यता वाले स्कूल में आठवीं कक्षा की छात्रा है।

वहीं, अब 14 साल की दीपिका का चयन संगीत में हुआ है। कोलकाता के एक संस्थान द्वारा दिव्यांग बच्चों के लिए विशेष ऑडिशन आयोजित किया गया था, जिसमें प्रदेश भर से दिव्यांग बच्चों ने भाग लिया। सुंदरनगर के हरिपुर स्थित विशेष योग्यता वाले बच्चों में लड़कियों के स्कूल से दीपिका सहित चार छात्राएं शिमला में ऑडिशन में शामिल हुई, जिसमें आठवीं कक्षा की दृष्टिबाधित दीपिका ने आवाज का खूब जादू बिखेरा। दीपिका को संस्थान की ओर से एक साल तक कोलकाता में निशुल्क प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। दीपिका के चयन से उसके स्कूल और परिवार में उसके भविष्य को लेकर खुशी की लहर है। उसकी प्रतिभा को इस मुकाम तक पहुंचाने को लेकर स्कूल के विशेष शिक्षकों के कार्यों की भी सराहना की गई है।


इधर, दिल्ली में इंडियन ब्लाइंड स्पोर्ट्स एसोसिएशन के हाल ही में हुई विशेष योग्यता वाले बच्चों की राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में स्कूल की छात्राओं ने भाग लिया है, जिसमें 400 मीटर दौड़ स्पर्धा में स्कूल की दिव्यांग छात्रा अंजलि ने सिल्वर मेडल और डिस्कस थ्रो में दिव्यांग शालिनी ने ब्रांज मेडल जीत कर स्कूल और परिवार का नाम रोशन किया है। प्रधानाचार्य कृष्ण शर्मा की अध्यक्षता में स्कूल में शिक्षक वर्ग द्वारा सम्मान समारोह आयोजित किया गया और दीपिका, अंजलि और शालिनी का स्मृति चिन्ह दिया गया। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है