×

ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के लिए 50 देशों के राजनयिकों को “निवेश” की संभावनाओं बाबत बताया

ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के लिए 50 देशों के राजनयिकों को “निवेश” की संभावनाओं बाबत बताया

- Advertisement -

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर मीट (Global Investor Meet) को सफल बनाने के उद्देश्य से लगभग 50 देशों के राजनयिकों को प्रदेश में निवेश की संभावनाओं के बारे में विस्तार से बताया गया।उनसे आग्रह किया गया कि वे अपने.अपने देश के उद्यमियों, निवेशकों तथा व्यापार संघों को हिमाचल में अपनी पसंद के क्षेत्र में प्राथमिकता के आधार पर निवेश करने के लिए प्रेरित व सहयोग करें।


यह भी पढ़ें: बसों की कमी पर माकपा हुई लालः एचआरटीसी के एमडी ऑफिस का घेराव

 

इस अवसर पर विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरण (Minister of State for External Affairs V Murlidharan) ने कहा कि धर्मशाला में 7 व 8 नवंबर को होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में पूरे विश्व के निवेशकों व व्यापार संघों को आमंत्रित किया जाना राज्य सरकार की एक अनूठी व अनुकरणीय पहल है और विदेश मंत्रालय इसमें फैसिलिटेटर की भूमिका निभाएगा।

यह भी पढ़ें: चेतावनीः हिमाचल के इन जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश

उन्होंने हिमाचल की आर्थिकी को समृद्ध करने और इसे देश.विदेश के निवेशकों का पसंदीदा निवेश स्थल बनाने बारे सीएम जय राम ठाकुर के विजन व राज्य सरकार की नीतियां की सराहना की।

उन्होंने कहा कि भारत इस समय दुनिया की सबसे तेज बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है और केंद्र सरकार ने मेक.इन इंडिया व स्टार्टअप.इंडिया जैसे कार्यक्रम शुरू करके देश की अर्थव्यवस्था को और मजबूती प्रदान करने की कारगर पहल की है। इस अवसर पर सीएम जय राम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला (Dharmshala) में आयोजित होने वाली प्रथम ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सोच को मूर्त रूप दिया जाएगा।

उन्होंने कहा प्राकृतिक सौंदर्य व प्राकृतिक संसाधनों से समृद्ध हिमाचल में बेहतर अधोसंरचना, निवेश मैत्री माहौल, शांत वातावरण और सरकार की उदार नीतियां संभावित निवेशकों तथा प्रदेश के लोगों के लिए कल्याणकारी सिद्ध होंगे। उन्होंने कहा प्रदेश को वैश्विक निवेशकों के लिए आकर्षक गंतव्य बनाने के प्रयासों में प्रदेश सरकार ए पीएम मोदी की सोच से प्रेरणा ले रही है जिन्होंने भारत की आर्थिकी को वर्ष 2024 तक 5 खरब डालर तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है