Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

Party समर्थित प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई, दो निष्कासित

- Advertisement -

Disciplinary Action : शिमला। नगर निगम चुनावों में पार्टी के समर्थित प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ने पर बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं पर कड़ी कार्रवाई की है। बीजेपी ने संजीव शर्मा और रूपा शारदा को अनुशासनहीनता के कारण पार्टी से निष्कासित कर दिया है। संजीव शर्मा बीजेपी के पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रहे हैं जबकि रूपा शारदा, मंडल सचिव शिमला के पद पर तैनात थीं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने जानकारी देते हुए बताया कि इन दोनों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल तक के लिए निष्कासित किया गया है और कारण बताओ नोटिस भी जारी किए गए हैं।

Disciplinary Action : रूठों को मनाने में कामयाब न होने पर कार्रवाई

गौर हो कि बीजेपी के नेताओं ने इन्हें मनाने की पूरी कोशिश की पर काम न आई। ऐसे नेता जो अधिकृत पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे हैं, उनको नाम वापस लेने के लिए राजी किया जा रहा था। लेकिन 8 जून को नाम वापस लिए जाने का अंतिम दिन था और इन नेताओं ने अपने नाम वापस नहीं लिए थे। ऐसे में इनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई गई है। विधानसभा चुनावों के ठीक पहले होने वाले नगर निगम चुनाव सत्ता का सेमीफाइनल माने जा रहे है। इसलिए बीजेपी इन चुनावों में जीतने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। बीजेपी ने अपने विधायकों तथा पदाधिकारियों को चुनाव में जीत दिलवाने के लिए मोर्चे पर लगा दिया है।


कांग्रेस ने भी चुनाव के लिए कसी कमर

शिमला। कांग्रेस पार्टी ने भी नगर निगम चुनाव के लिए कमर कस दी है। इसी को लेकर अपने समर्थित प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए अपने नेताओं और कार्यकार्यताओं की ड्यूटियां लगा दी है। कांग्रेस ने अपने नेताओं, विधायकों, पूर्व विधायकों और बोर्डों-निगमों के चेयरमैनों को चुनाव में प्रचार का जिम्मा दिया है।

 

यह भी पढ़ें : Dhumal की दो टूकः पेयजल में कोताही बर्दाश्त नहीं, होगा अधिकारियों का घेराव

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है