Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,427
मामले (भारत)
200,650,253
मामले (दुनिया)
×

राहुल गांधी के आदेशों पर हिमाचल में पेच, जानिए पूरा मामला

राहुल गांधी के आदेशों पर हिमाचल में पेच, जानिए पूरा मामला

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देशों पर अब प्रदेश कांग्रेस के विधायक भी केरल बाढ़ प्रभावितों के लिए आर्थिक सहायता करेगी। गत दिन दिल्ली में हुई एक अहम बैठक के दौरान पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभी राज्यों के कांग्रेस विधायकों को राहत के लिए आगे आने के निर्देश दिए थे। राहुल गांधी ने कहा था कि हरेक कांग्रेस विधायक एक महीने का वेतन केरल के बाढ़ प्रभावितों को देंगे। हालांकि इस मसले पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अंतिम निर्णय नहीं लिया है, लेकिन 22 अगस्त को होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में फाइनल हो सकता है।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस विधायक एक महीने का वेतन नहीं, बल्कि कुछ राहत राशि एकत्रित करने के पक्ष में हैं। कारण यह भी है कि हिमाचल प्रदेश में भी हाल ही में भारी बारिश के चलते कई लोगों की जान चली गई थी और जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ था। ऐसी स्थिति में कांग्रेस विधायक पहले अपने राज्य की स्थिति को देखेंगे न कि केरल की ओर। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कांग्रेस के 21 विधायक हैं। ये सभी 22 अगस्त को विधायक दल की बैठक में इस मसले पर निर्णय लेंगे। यहां तक कि प्रदेश की जयराम सरकार भी केरल राज्य को पांच करोड़ की सहायता देने की घोषणा कर चुकी है। देश के सभी राज्यों से राहत के लिए आगे आने की स्थिति को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभी राज्यों के कांग्रेस विधायक दल को एक महीने का वेतन केरल बाढ़ राहत कोष में भेजने के निर्देश दिए हैं।
सीएलपी लीडर मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि पार्टी हाईकमान के आदेशों का पालन करना होगा। केरल में बाढ़ प्रभावितों की सहायता के लिए हम तैयार हैं, इस मसले पर जल्द ही बैठक कर अंतिम निर्णय लेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है