×

Budget Session : विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा, बिंदल ने पेश किया धन्यवाद प्रस्ताव

बिंदल ने विधानसभा परिसर में हुई धक्का मुक्की की घटना को शर्मशार करने वाला बताया

Budget Session : विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा, बिंदल ने पेश किया धन्यवाद प्रस्ताव

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र (Himachal vidhan sabha Budget session) में राज्यपाल के अभिभाषण पर मंगलवार को चर्चा शुरू हुई। सदन में बीजेपी विधायक राजीव बिंदल (MLA Rajeev Bindal) ने राज्यपाल ने अभिभाषण पर सदन में धन्यवाद प्रस्ताव पेश करते हुए राज्यपाल (Governor) के साथ विधानसभा परिसर में हुई धक्का मुक्की की घटना को शर्मशार करने वाला बताया। बिंदल ने कहा कि पूरे देश में इस घटना को लेकर हिमाचल की छवि खराब हुई है। उन्होंने राज्यपाल के अभिभाषण की सराहना की और कहा कोरोना (Corona) महामारी के बावजूद सरकार की उपलब्धियां इतनी अधिक हैं कि इन्हें अभिभाषण में पूरी जगह नहीं मिल पाई।


यह भी पढ़ें:  Budget Session: वोकेशनल टीचर के नियमितीकरण पर क्या बोली सरकार- जाने

बिंदल ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए जयराम ठाकुर सरकार ने क़ाबिले तारीफ कदम उठाए हैं। और पूरे प्रदेश में इनकी प्रशंसा हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसान, बागवान, गरीब और मजदूर सहित सभी वर्गों की चिंता की है। बिंदल ने ये भी कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद सरकार ने विकास नहीं रुकने दिया और कोरोना काल में ही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना पर 717 करोड़ रुपए खर्च किए गए।

यह भी पढ़ें: विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज बोले-स्वास्थ्य का ध्यान रखें अग्निहोत्री, खामखाह का ड्रामा ना करें

 

 

धन्यवाद प्रस्ताव का अनुसमर्थन करते हुए मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा (Narendra Bragata) ने कहा कि कोविड काल में भी सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने विकास को रुकने नहीं दिया। संकट हाल में जगह जगह फंसे 2 लाख से अधिक हिमाचिलयों को बाहर से लाया और परिवार से मिलाया। कोविड से निपटने के लिए मुख्यमंत्री ने हर तैयारी की स्वंय मॉनीटरिंग की तथा उसके परिणाम आज सभी के सामने है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण की प्रकिया जारी है।

यह भी पढ़ें: #Himachal विस प्रकरण पर वीरभद्र सिंह की बड़ी बात, राहुल के नेतृत्व की वकालत

बरागटा ने कहा कि जनमंच सरकार का एक महत्वकाक्षी कार्यक्रम है और इसके माध्यम से सीधे संवाद और सीधे समस्याओं का समाधान हो रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कई अन्य योजनाओं का भी उल्लेख किया और सरकार की कार्यप्रणाली को सराहा। उन्होंने कहा जिस पार्टी ने अपने शासन काल में सिलैंडर 1200 से 14 00 रुपए में दिया हो वह आज महंगाई की बात कर रहे है। विधायक सुभाष ठाकुर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि जो दस्तावेज़ सदन में पेश किया गया, वह ऐतिहासिक है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल से प्रदेश भी अछूता नहीं रहा, लेकिन सरकार ने बेहतर ढंग से स्थिति पर काबू पाया। उन्होंने कहा कि बीते जो घटना सामने आई, उसकी वह निंदा करते हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है