लोकसभा में अंतरिम बजट पर चर्चा, राज्यसभा स्थगित, कांग्रेस का वॉकआउट

हंगामे के बाद संसद के दोनों सदनों की कार्यवाहियां स्थगित कर दी गई

लोकसभा में अंतरिम बजट पर चर्चा, राज्यसभा स्थगित, कांग्रेस का वॉकआउट

- Advertisement -

नई दिल्ली। लोकसभा (Lok Sabha) में सोमवार को कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस व तेदेपा सदस्यों ने विभिन्न मुद्दों को लेकर हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही में व्यवधान उत्पन्न हुआ। विपक्ष दलों के हंगामे के बाद संसद (Parliament) के दोनों सदनों की कार्यवाहियां स्थगित कर दी गई हैं। लोकसभा में कर्नाटक के मुद्दे लेकर हंगामा हुआ और राज्यसभा (Rajya Sabha) में नियम 267 के तहत विपक्ष के कुछ सांसदों द्वारा दिए गए नोटिस खारिज किए जाने पर हंगामा किया। राज्यसभा में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर आगे की चर्चा होनी थी, लेकिन हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई है। वहीं लोकसभा में अंतरिम बजट (Interim budget) पर आगे की चर्चा जारी है।

यह भी पढ़ें: यूपी में प्रियंका की एंट्री से घबराई सपा और बसपा, कांग्रेस से गठबंधन पर विचार

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस (Congress) के के.सी. वेणुगोपाल ने कर्नाटक का मुद्दा उठाया और आरोप लगाया कि जद (एस)-कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के लिए बीजेपी ने ‘ऑपरेशन कमल’ (Operation lotus) शुरू किया है। इस बीच लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि वह उन्हें प्रश्नकाल के बाद बोलने की अनुमति देंगी। लेकिन कांग्रेस सदस्य, अध्यक्ष के आसन के पास जमा हो गए और नारेबाजी करने लगे। तृणमूल कांग्रेस व तेलुगू देशम पार्टी के सदस्य भी लोकसभा अध्यक्ष के आसन के पास एकत्र हो गए और नारेबाजी करने लगे। स्पीकर ने कांग्रेस के वीरप्पा मोइली को संबोधन के लिए कहा कि इस पर खड़गे ने कहा कि हम बजट पर चर्चा के लिए तैयार हैं लेकिन सरकार कर्नाटक में ऑपरेशन कमल से इनकार कैसे कर सकती है, हम इसके खिलाफ सदन से वॉकआउट (Walkout) करते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है