Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

Vidhan Sabha में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान विपक्ष ने खाली पदों पर घेरी सरकार

Vidhan Sabha में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान विपक्ष ने खाली पदों पर घेरी सरकार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा (Vidhan Sabha) में राज्यपाल के अभिभाषण पर सरकार द्वारा लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर दूसरे दिन भी चर्चा जारी रही। चर्चा में आज विपक्ष ने जहां विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों पर सरकार की घेराबंदी की, वहीं सत्तापक्ष के सदस्यों ने केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई और विपक्ष पर यह कहते हुए राजनीतिक हमला बोला कि कांग्रेस के पास अध्यक्ष पद के लिए भी उम्मीदवार नहीं रह गया है तथा उसे कार्यवाहक अध्यक्ष से ही काम चलाना पड़ रहा है। माकपा विधायक राकेश सिंघा ने प्रदेश के विभिन्न विभागों, निगमों और बोर्डों में खाली पड़े पदों का मामला जोर-शोर से उठाया और सरकार को चुनौती दी कि यदि उनके आंकड़े गलत हैं तो सरकार उनके खिलाफ अवमानना का मामला लाए। सिंघा ने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग में कर्मचारियों की सबसे अधिक कमी है।

यह भी पढ़ें: नड्डा बोले- उनके जैसा छोटा कार्यकर्ता भी राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है, ऐसा BJP में ही संभव

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में ग्रामीण क्षेत्रों में डॉक्टरों के 32 फीसदी, फार्मासिस्टों के 52 फीसदी, नर्सों के 62 फीसदी और महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के 68 फीसदी पद खाली हैं। इसी तरह राज्य बिजली बोर्ड में जेई के 64 फीसदी और टीमेट के 81 फीसदी पद खाली हैं। इस कारण प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं को नियमित बिजली आपूर्ति नहीं हो पा रही है। उन्होंने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा गोद ली गई बाली कोटी पंचायत का मामला भी उठाया और कहा कि इस पंचायत में विभिन्न केंद्रीय योजनाओं का पैसा अन्य पंचायतों को दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में संबंधित पंचायत के लोगों ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत भी की है, लेकिन आज दिन तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने सरकार पर तंज कसा कि वे इस तरह से नड्डा को बदनाम न करें।


विधायक राजेश ठाकुर ने कांग्रेस पर राजनीतिक हमला बोलते हुए कहा कि लोगों ने उसे पूरी तरह से नकार दिया है। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस की हालत यह है कि उसे एक स्थाई राष्ट्रीय अध्यक्ष तक नहीं मिल रहा है। कांग्रेस विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने चर्चा में हिस्सा लेते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश में सोलर लाइट के नाम पर बहुत बड़ा घोटाला हुआ है। उन्होंने कुल्लू के रघुनाथ मंदिर को सरकारी नियंत्रण से बाहर करने पर भी आपत्ति जताई और कहा कि एक ओर केंद्र सरकार राम मंदिर न्यास गठित कर रही है, जबकि प्रदेश सरकार इसके ठीक विपरीत काम कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार अभी तक गुड़िया और होशियार सिंह के परिजनों को न्याय नहीं दिला पाई है।

बीजेपी विधायक नरेंद्र ठाकुर ने दावा किया कि बीते दो साल में प्रदेश में जबरदस्त विकास हुआ है। उन्होंने विपक्ष को सलाह दी कि वे आलोचना करें, लेकिन तथ्यों के आधार पर करें। उन्होंने यह भी दावा किया कि सरकार ने राज्य में ड्रग माफिया पर प्रभावी तरीके से लगाम लगाई है। चर्चा में रामलाल ठाकुर, किशोरी लाल, रीना कश्यप, लखविंद्र राणा और मोहन लाल ब्राक्टा ने भी हिस्सा लिया। चर्चा सोमवार को भी जारी रहेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है