Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

Rohru विस क्षेत्र @ BJP : अरविंद-राजेंद्र की खींचतान में शशिबाला बन सकती है विकल्प !

Rohru विस क्षेत्र @ BJP : अरविंद-राजेंद्र की खींचतान में शशिबाला बन सकती है विकल्प !

- Advertisement -

टिकट के लिए घमासान जारी, एक का चयन करना टेढ़ी खीर

शिमला। जिला की रोहड़ू विधानसभा सीट पर बीजेपी में टिकट के लिए घमासान जारी है। इस बार भी बीजेपी को यहां टिकट का चयन करना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। यहां गुटों में बंटी बीजेपी ने अपने-अपने उम्मीदवार आगे कर रखे हैं और कारण पार्टी के लिए टिकट के चयन में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। पार्टी वहां पर कार्यकर्ताओं की सक्रियता के साथ-साथ सर्वे रिपोर्ट को देखकर उम्मीदवार की घोषणा करेगी। रोहड़ू में बीजेपी में टिकट के लिए घमासान इस कदर है कि गुटबाजी भी खुलकर दिख रही है। एक गुट जहां सरकारी नौकरी छोड़कर आए राजेंद्र धिरटा के लिए सक्रिय है। वहीं दूसरा खेमा और मंडल बीजेपी जिला परिषद सदस्य अरविंद धीमान के लिए खुल कर लाबिंग कर रहा है। इस खेमेबाजी के बीच पार्टी की नजर तीसरे विकल्प पर भी दिख रही है। बताते हैं कि वहां पर पार्टी में टिकट की दौड़ में एक महिला नेत्री शशि बाला भी सक्रिय है। वह भी पार्टी में अच्छी पकड़ रखती हैं और सक्रिय भी हैं। इसके अलावा कुछ और नाम भी चर्चा में हैं, इनमें जवाहर सिंह और बिशन लाल शामिल हैं। ऐसे में वहां पर टिकट की दौड़ काफी रोचक हो गई है।

वरिष्ठ हाशिए पर, खेमेबाजी है हावी

रोहड़ू में बीजेपी संगठन में खेमेबाजी हावी है। वहां पर पार्टी के कई वरिष्ठ हाशिए पर हैं और वे भी वेट एंड वाच की स्थिति में हैं। अब जबकि चुनाव सिर पर हैं तो टिकट के लिए सभी अपना-अपना जोर लगा रहे हैं। टिकट के सभी दावेदार क्षेत्र में घूम-घूम कर अपने लिए माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं और पार्टी के उच्च स्तर के नेताओं से भी संपर्क हैं। लेकिन मंडल बीजेपी जिस तरह से खशधार वार्ड से जिला परिषद सदस्य अरविंद धीमान के लिए लाबिंग कर रहा है।
वहीं दूसरा खेमा यह कहकर उसकी काट कर रहा है कि जिस व्यक्ति ने कांग्रेस के नाम पर जिला परिषद चुनाव जीता है, वह केवल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी में आया है, क्योंकि वहां पर अभी जीते हुए विधायक हैं। ऐसे व्यक्ति को टिकट देने की बजाय पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता को टिकट देना चाहिए। वहां दूसरा खेमा राजेंद्र धिरटा के लिए टिकट की जुगत में है। लेकिन इनके लिए भी यही बात कही जा रही है वे पार्टी में नए नवेले हैं। ऐसे में वहां इन दोनों के नाम पर खेमेबाजी और तेज है और एक-दूसरे का तीखा विरोध हो रहा है।

दो गुटों की लड़ाई में विकल्प बनकर उभरी शशिबाला

इन दोनों दावेदारों की आपसी खींचतान को लगातार बढ़ता देख रोहड़ू में एक वर्ग तीसरे विकल्प की बात कर रहा है। यह वर्ग महिला नेता शशि बाला के लिए लाबिंग कर रहा है। शाशि बाला दो गुटों की लड़ाई में विकल्प बनकर उभर रही है। वह भी पूर्व में जिला परिषद सदस्य रह चुकी हैं और संगठन में काफी सक्रिय हैं। वहीं मंडल भी धीमान का तीखा विरोध होने पर अन्य नामों पर बात कर सकता है और इसमें शशि बाला के साथ-साथ जवाहर सिंह और बिशनदास के नाम हैं। लेकिन जवाहर सिंह और बिशनदास की पूरे हलके में पहचान न होना उनके लिए दिक्कत है। बहरहाल, रोहड़ू में बीजेपी में टिकट को लेकर दावेदारों में तीखी जंग है और इस जंग में कौन टिकट हासिल करेगी, यह कुछ दिन में स्पष्ट होगा।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है