Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

अमेरिका के न्यू मैक्सिको में है एलियंस की विवादित जगह, अब तक ये खुलासे हो चुके हैं

द अल्टीमेट डिसेप्शन किताब में एक व्यक्ति ने भी किया था जिक्र

अमेरिका के न्यू मैक्सिको में है एलियंस की विवादित जगह, अब तक ये खुलासे हो चुके हैं

- Advertisement -

एलियंस एक ऐसा विषय है जिसके बारे में आज भी दुनिया के अधिकतर लोगों को कोई जानकारी है, जबकि लोगों के लिए यह कौतूहल का विषय है। कई जगहों पर यूएफओ दिखने के दावे भी किए जाते हैं, लेकिन असल जानकारी और ठोस सबूत किसी के भी पास या तो हैं नहीं या फिर उन्हें सार्वजनिक नहीं किया जाता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अमेरिका के किस शहर में एलियंस को लेकर सबसे ज्यादा विवादित जगह है।

यह भी पढ़ें: ये राजा था इतिहास का सबसे अमीर आदमी, इसकी संपत्ति का अंदाजा लगाना भी मुश्किल

दरअसल हाल ही में खबर एलियंस को लेकर एक खबर आई है। यह खबर अमेरिका के न्यू मैक्सिको से जुड़ी है। ऐसे दावा किया जा रहा है कि अमेरिका (America) के न्यू मैक्सिको (New Mexico) एक रेगिस्तान है। इसी रेगिस्तान में एलियंस का डल्स बेस (Aliens Dulce Base) है और यहां नकली इंसान (Hybrid Humans) बनाए जा रहे हैं। आपको यह भी बता दें कि न्यू मैकिस्को का यह बेस बहुत ज्यादा विवादों में पहले भी रह चुका है। बहुत सारे लोग इस तरह के दावे पेश कर चुके हैं कि इस जगह पर एलियंस (Aliens) से जुड़े कई राज छिपाए गए हैं।


यही नहीं, कहा जाता है कि इस जगह पर एलियंस (Aliens) और यूएफओ (UFO) से जुड़े कई तरह के प्रयोग भी किए जाते हैं। इस तरह के कई दावे खुद अमेरिकी अधिकारियों द्वारा ही किए जा चुके हैं। अब यूएफओ को लेकर रिसर्च (UFO Research) करने वाले एक एक्सपर्ट्स ने इसी तरह का दावा किया और कहा कि जिस न्यू मैक्सिको के डल्स बेस की सच्चाई अमेरिका अभी तक भी छिपाता है, वहां असल में एलियंस का राज (Aliens Rule) है। यहां एलियंस रहते हैं और साथ ही साथ प्रयोग भी किए जाते हैं। व्यक्ति ने दावा किया है कि इस पूरे क्षेत्र का कंट्रोल एलियंस के ही हाथों में है।

आपको बता दें कि न्यू मैक्सिको (New Mexico) के इस बहुत ही खुफिया और विवादित बेस के बारे में 1990 में भी चर्चा हुई थी। दिवंगत कमांडर मिल्टन विलियम कूपर (Milton William Cooper) ने ‘द अल्टीमेट डिसेप्शन’ (The Ultimate Deception) नाम से एक किताब में लिखा और दावा किया था कि वो इस कैंप से बचकर बाहर आए थे। उन्होंने इस कैंप और यहां होने वाली गतिविधियों को लेकर बहुत सी बातें लिखते हुए दावा किया है। ऐसा दावा किया गया कि इस इलाके को एलियंस के कब्जे से छुड़ाने के लिए अमरीकी नेवी ने कोशिश की थी लेकिन तब एलियंस ने 66 सैनिकों को मार दिया था। इस वजह से कूपर ने अंदाजा लगाया था कि इनके डीएनए के जरिये एलियंस हाइब्रिड (Hybrid Humans) बना सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है