Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

डंपिंग साइट में एनजीटी के आदेशों की अवहेलना

डंपिंग साइट में एनजीटी के आदेशों की अवहेलना

- Advertisement -

कुल्लू। कचरे की डंपिंग साइट से परेशान ग्रामीणों ने रविवार को दूसरे दिन भी रास्ता बंद रखा और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान नगर परिषद कुल्लू और प्रशासन के अधिकारी भारी पुलिस बल सहित मौके पर रास्ता खुलवाने के लिए पहुंचे, लेकिन लोगों के विरोध के आगे प्रशासनिक अधिकारियों की एक नहीं चली।

लिहाजा, दूसरे दिन भी कोई समाधान नहीं निकल पाया। ग्रामीणों ने प्रशासन को दो टूक कहा है कि किसी भी सूरत में इस डंपिंग साइट में कूड़ा डंप नहीं करने दिया जाएगा। ग्रामीणों ने बताया कि 19 जून, 2017 को एनजीटी ने भी कुल्लू प्रशासन को पिरडी कूड़ा संयंत्र को किसी अन्य जगह स्थानांतरित करने के आदेश दिए थे। लेकिन, कुल्लू प्रशासन अपने सुस्त रवैये के चलते एक साल से ज्यादा समय में भी कहीं और जमीन ढूंढ नहीं पाया, जिसके चलते बल्ह पंचायत के लोगों ने मजबूरन कूड़ा संयंत्र को जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया और कूड़े की गाड़ियों को वापस भेज दिया।


वाल्मीकि कालोनी में खाली कर दीं कचरे की गाड़ियां

पिरडी में लोगों द्वारा गंदगी फैंके जाने का विरोध किये जाने के बाद कचरे की गाड़ियों को भुंतर स्थित जनजातीय भवन के पीछे वाल्मीकि कालोनी में खाली करवा दिया है। जबकि यहां पर पहले से ही नगर पंचायत द्वारा साफ सफाई की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जाता था और अब वहां पर कचरे से भरी गाड़ियों को खाली करवा कर लोगों के लिये नई परेशानी खड़ी कर दी गई। कालोनी में जहां खाली जगह पर बच्चे खेला करते थे वहां पर अब गंदगी के ढेर लगे हुये हैं। जिसके कारण वहां पर लोगों को कई प्रकार की बिमारियां फैलने की आशंका पैदा हो गई। कालोनी में पूरी तरह से गंदगी का माहौल है। जबकि यहीं पर पटवारखाना व सब्जी मंडी भी स्थित है। जिसके चलते यहां दिन भर लोगों की भारी संख्या में आवाजाही होती है।

वहीं, नप अध्यक्ष भुंतर इस संदर्भ में नगर पंचायत के प्रधान कर्ण सिंह का कहना है कि पिरडी में लोगों ने हड़ताल कर रखी है और कचरे को वहां फैंकने नहीं दे रहे हैं। ऐसे में कहीं न कहीं ता कचरा फैंका ही जायेगा। वह कचरे को अपने घर नहीं ले जा सकते हैं। इतना कह कर नगर पंचायत प्रधान कर्ण सिंह ने फोन काट दिया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है