Covid-19 Update

1,99,252
मामले (हिमाचल)
1,92,229
मरीज ठीक हुए
3,395
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,469,183
मामले (दुनिया)
×

कम होगी ईसीएचएस पॉलीक्लीनिक के बीच की दूरी, सुजानपुर में खुलेगा 

कम होगी ईसीएचएस पॉलीक्लीनिक के बीच की दूरी, सुजानपुर में खुलेगा 

- Advertisement -

हमीरपुर। आने वाले समय में दो ईसीएचएस पॉलीक्लीनिक के बीच की दूरी 50 से 60 किलोमीटर होगी। जोकि अब 200 किलोमीटर के बीच है। ऐसा  पूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करवाने के लिए किया जा रहा है। यह बात भारतीय सेना पश्चिमी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल सुरेंद्र सिंह ने कही।
उन्होंने बताया कि हिमाचल में और भी पॉलीक्लिनिक खोले जाने की योजना है। जल्द ही सुजानपुर में पॉलीक्लिनिक खोला जाएगा, ताकि पूर्व सैनिकों को इलाज के लिए दूर न जाना पड़े।  भारतीय सेना पश्चिमी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल सुरेंद्र सिंह ने हमीरपुर ईसीएचएस पॉलीक्लिनिक का औचक दौरा किया।

हमीरपुर पॉलीक्लिनिक में अभद्र व्यवहार मामले की होगी जांच

उन्होंने कहा कि पॉलीक्लिनिक में अभद्र व्यवहार मामले की जांच होगी, अगर ऐसा होता है तो कार्रवाई की जाएगी। पॉलीक्लिनिक में मरीजों को पूरी सुविधा देना स्टाफ का कर्तव्य है।  उन्होंने कहा कि हिमाचल में सैलरी के कारण एक्सपीरियंस डॉक्टर मिलने में दिक्कतें पेश आ रही हैं, लेकिन इस समस्या को जल्द ही दूर किया जाएगा। इसके अलावा दवाइयों की डिमांड को भी जल्द ही पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जेनरिक दवाइयां ही पॉलीक्लिनिक में मिलती हैं और इस वजह से मरीजों को समस्या होती है। क्योंकि महंगी दवाइयां पॉलीक्लिनिक पर उपलब्ध नहीं होती है। हमीरपुर के एनआईटी अणु मैदान में लेफ्टिनेंट जनरल परम विशिष्ट सेवा मेडल सुरेंद्र सिंह सेना हेलीकॉप्टर से उतरे और पॉलीक्लिनिक हमीरपुर में पहुंचे।इस मौके पर लेफ्टिनेंट जनरल ने पॉलीक्लिनिक का दौरा किया। वहां पर मौजूद मरीजों की समस्याओं से अवगत हुए। साथ ही पॉलीक्लिनिक में सालों से डॉक्टरों की समस्या को दूर करने का भी आश्वासन दिया।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है