Covid-19 Update

1,98,010
मामले (हिमाचल)
1,89,469
मरीज ठीक हुए
3,358
मौत
29,359,155
मामले (भारत)
176,047,505
मामले (दुनिया)
×

18 + पहले करें रजिट्रेशन फिर आएं टीका लगवाने, बेवजह आए तो होगी कार्रवाई

17 मई से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन के लिए जिला प्रशासन हमीरपुर ने तैयारियां पूरी की

18 + पहले करें रजिट्रेशन फिर आएं टीका लगवाने, बेवजह आए तो होगी कार्रवाई

- Advertisement -

हमीरपुर। प्रदेश सरकार की ओर से 18 साल से 44 वर्ष के लोगों के लिए 17 मई से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन ( Vaccination) के लिए जिला प्रशासन हमीरपुर ने तैयारियां पूरी कर ली है। वैक्सीनेशन के स्थानों पर लोगों की भीड़ जमा न हो इसके लिए भी प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के साथ प्लान किया हुआ है ताकि सोशल डिस्टेसिंग के दायरे में युवाओं को वैक्सीनेशन का टीका लगाया जाए। डीसी देवश्वेता बनिक ( DC Devasweta Banik) ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा कि ऑनलाइन रजिस्ट्रड(online Registered) व्यक्ति ही टीकाकरण स्थान पर निर्धारित तिथि में पहुंचे अन्यथा बिना वजह टीकाकरण स्थल पर पहुंचने वालों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी क्योंकि इससे न केवल स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ेगी तो टीकाकारण के लिए भी देरी होगी।

ये भी पढ़ेः Himachal: बिना पंजीकरण 18+ को नहीं लगेगी कोविड वैक्सीन, टीका लगाने को ये दो दिन तय

डीसी देवश्वेता बनिक ने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा टीकाकरण स्थलों की संख्या को बढ़ाने के लिए तैयारियां की जा रही है ताकि कोरोना संक्रमण से बचाव में काम हो सके। उन्होंने कहा कि ज्यादा टीकाकरण स्थल होने से लोगों की भीड कम होगी और इससे सक्रमण का खतरा कम होगा। वहीं उन्होंने लोगों से आवाहन किया कि लोग जल्द अपना रजिस्ट्रेशन दर्ज करवाए और दी गई तिथि व स्थल परही टीकाकरण करवाने के लिए पहुंचे ।


सैपलिंग की टीम के साथ सहयोग करें लोग

हमीरपुर जिला( Hamirpur District) में कई पंचायतों में ज्यादा मामले आने पर डीसी देवश्वेता बनिक ने कहा कि कई क्षेत्रों में अप्रैल माह में हुए समारोह के बाद आजकल उन क्षेत्रों से कोविड के नए मामले आए है। जिससे अब स्वास्थ्य विभाग की टीमों को इन क्षेत्रों में जाकर सैपलिंग के लिए निर्देश जारी किए है। उन्होंने लोगों का आवाहन किया है कि सैपलिंग की टीम के साथ सहयोग करें ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उपायुक्त ने कहा कि लोग धार्मिक व अन्य आयोजन घरों में करने की सूचनाएं भी मिल रही है, जिस पर मौके पर टीमों को भेजा जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि इस तरह के कार्यक्रम आयोजन न करें और ऐसा करता हुआ पकड़ा जाता है तो नियमानुसार कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है