×

Hamirpur में घर-द्वार पर मिल रहा जरूरत का सामान, जिला प्रशासन ने शुरू किया Online Demand System

Hamirpur में घर-द्वार पर मिल रहा जरूरत का सामान, जिला प्रशासन ने शुरू किया Online Demand System

- Advertisement -

हमीरपुर। जिला प्रशासन ने कर्फ्यू में ढील के दौरान आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी के लिए लोगों की भीड़ को कम करने और सोशल डिस्टेसिंग को पूर्णतया अपनाने के लिए अलग तरीका ढूंढा है। इसके तहत जिला प्रशासन ऑनलाइन डिमांड सिस्टम (Online demand system) शुरू किया गया है। कोरोना वायरस के दौरान लगाए गए कर्फ्यू में जिला प्रशासन हमीरपुर ने लोगों को घर-द्वार पर ही ऑनलाइन सामान उपलब्ध करवाने का जिम्मा उठाया है। जिला प्रशासन ने एनआईटी हमीरपुर (NIT Hamirpur) के कंप्यूटर सेंटर के सहयोग से आनलाइन डिमांड एंड सप्लाई पोर्टल तैयार किया है जिसके तहत दैनिक घरेलू उपयोग के सामान के साथ-साथ दवाइयां, सब्जियां, दूध आदि वस्तुएं घर पर ही ऑनलाइन डिमांड के तहत पहुंचाई जा रही है। गत पांच दिन में ही ऑनलाइन डिमांड सिस्टम के तहत 500 से ज्यादा यूजर्स जुड़ चुके हैं।


वेबसाइट पर लॉगइन करके हमीरपुर नगर परिषद क्षेत्र में रहने वाला कोई भी व्यक्ति अपनी डिमांड दे सकता है। इस ऐप में उपभोक्ता नाम, पता और मोबाइल देकर किसी भी समय अपना आर्डर दे सकता है और बदले में उपभोक्ता को आर्डर स्लिप भी दी जाती है। जिसके उपरांत खादय आपूर्ति विभाग के सौजन्य से घर पर ही आर्डर को पहुंचाया जा रहा है। इस तरह कर्फ्यू समय में घर पर ही आनलाइन डिमांड के तहत सामान पहुंचने पर लोगों ने खुशी जाहिर की है। इस सिस्टम के माध्यम से जहां कर्फ्यू में लोगों को फायदा हो रहा है तो सोशल डिस्टेसिंग का मकसद भी हल हो रहा है।

ऑनलाइन सिस्टम के तहत सामान पहुंचाने के लिए कार्यरत कर्मचारी ने बताया कि  सिस्टम का धीरे-धीरे अच्छा रिस्पांस आ रहा है और लोगों को अपने घर पर ही सारी जरूरी चीजें मिल रही हैं। उन्होंने बताया कि आनलाइन वेबसाइट पर लॉगइन करके कोई भी इसका लाभ उठा सकता है। स्थानीय निवासी रणवीर का कहना है कि प्रशासन के द्वारा आनलाइन सिस्टम शुरू किया है वह बेहद ही बढ़िया है और आनलाइन सिस्टम से खाने-पीने की चीजें, सब्जियां पैकेट बना कर दे रहा है जिससे कर्फ्यू में लोगों को सहूलियत मिल रही हैं। वार्ड नंबर तीन के निवासी अवनीश अब्बू ने बताया कि जिला प्रशासन कोरोना के खिलाफ जंग में सराहनीय काम कर रहा है और हाल ही में शुरू की गई डिमांड पोर्टल के माध्यम से लोगों को घर-द्वार पर आवश्यक चीजें मिल रही हैं जो कि अच्छा कदम है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है