×

Digital Mandi : 400 पंचायतों को मिले 4G hotspot

Digital Mandi : 400 पंचायतों को मिले 4G hotspot

- Advertisement -

मंडी। डिजिटल इंडिया की तरफ मंडी जिला ने एक और कदम बढ़ाया है। मंडी हिमाचल प्रदेश का पहला ऐसा जिला बन गया है, जहां की ग्राम पंचायतों को इंटरनेट के इस्तेमाल के लिए पूरी आजादी दी गई है। जिला की 400 ग्राम पंचायतों को इंटरनेट एक्सेस करने के लिए हॉटस्पॉट जिला प्रशासन की तरफ से दिए गए हैं।


  • प्रदेश का पहला जिला, जहां पर पंचायतों को मिली यह सुविधा
  • ग्राम पंचायतों के साथ स्थानीय लोग भी एक्सेस कर सकेंगे इंटरनेट

सोमवार को ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिल शर्मा ने मंडी में इस कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में मंडी जिला की ग्राम पंचायतों को यह सुविधा दी गई है और आने वाले दिनों में प्रदेश के बाकी जिलों की ग्राम पंचायतों में भी यह सुविधा प्रदान की जाएगी।

अनिल शर्मा ने बताया कि आज जहां पर सबकुछ डिजिटल हो रहा है तो ऐसे में ग्राम पंचायतों को भी डिजिटल करने की आवश्यकता है। उन्होंने इस कार्य के लिए मंडी जिला प्रशासन को बधाई दी और कहा कि जिला की बची हुई ग्राम पंचायतों में भी जल्द ही यह सुविधा प्रदान करा दी जाएगी। इस मौके पर डीसी मंडी संदीप कदम ने बताया कि पंचायतों को जो हॉटस्पॉट दिए गए हैं वह 4जी हैं और इसका पंचायत के अलावा स्थानीय लोग भी इस्तेमाल कर सकेंगे। पंचायतों के बाहर पासवर्ड लिखा होगा और जब पंचायतों का वर्किंग टाइम होगा उस दौरान स्थानीय लोग इसका इस्तेमाल कर सकेंगे। प्रत्येक पंचायत हर महीने500 रूपए का भुगतान करके अनलिमिटेड इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकती है। बता दें कि जहां पर 4जी की सुविधा होगी वहां पर 4जी का इस्तेमाल 500एमबी तक किया जा सकता है जबकि इसके बाद स्पीड 2जी पर आ जाएगी। जहां पर 4जी नहीं है वहां पर 3जी या 2जी की सुविधा मिलेगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है