Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,427
मामले (भारत)
200,650,253
मामले (दुनिया)
×

जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण के अध्यक्ष ने छोड़ा पद

जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण के अध्यक्ष ने छोड़ा पद

- Advertisement -

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुक्खू को सौंपा इस्तीफा

Resign: शिमला। जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण के अध्यक्ष प्रकाश ठाकुर ने अपने पद छोड़ दिया है। उनके पद छोड़ने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस पद पर कार्यकारी अध्यक्ष की तैनाती भी कर दी है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने संगठन के राज्य सचिव रितेश कपरेट को नई जिम्मेदारी सौंपी है। एचपीएमसी के उपाध्यक्ष प्रकाश ठाकुर को कुछ माह पहले ही जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण के अध्यक्ष पद की जिम्मेवारी सौंपी गई थी। उनकी तैनाती सीएम वीरभद्र सिंह के खासमखास केहर सिंह खाची को हटाकर की गई थी।

Resign: प्रकाश ठाकुर संगठन पर नहीं दे रहे थे ध्यान

प्रकाश ठाकुर बागवानी मंत्री विद्या स्टोक्स के करीबी हैं और उनकी सिफारिश पर पीसीसी चीफ सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने मुहर भी तत्काल लगा दी थी। लेकिन, प्रकाश ठाकुर जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण को चलाने में सफल नहीं रहे। वे न जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक तक बुला पाए और न ही जिला में कहीं कोई बैठक करने के साथ-साथ और कोई कार्य कर पाए।


न ही बुलाई थी बैठक, न ही किया जिले का दौरा

इससे संगठन के भीतर इस बात पर भी चर्चा होने लगी थी कि स्टोक्स और सुक्खू की पसंद संगठन के कामकाज पर ध्यान नहीं दे रहे और ऐसे में इनके स्थान पर नई तैनाती को लेकर संगठन के भीतर विचार चल रहा था और आज सुक्खू ने अपने खासमखास रितेश कपरेट को जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण का कार्यकारी अध्यक्ष तैनात कर लिया।  हालांकि यह तैनाती अस्थाई और नए अध्यक्ष की तैनाती तक के लिए है, लेकिन ऐसे समय में जब संगठन के कामकाज भी होने हैं, ऐसे में यह तैनाती काफी अहम मानी जा रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने कहा कि रितेश कॉपरेट तब तक कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर कार्य करेंगे, जब तक अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं हो जाती।

उधर, एचपीएमसी के उपाध्यक्ष प्रकाश ठाकुर ने कहा कि उनके पास काम का बोझ ज्यादा था और वे संगठन की तरफ ध्यान नहीं दे पा रहे थे। उन्होंने कहा कि एचपीएमसी के साथ-साथ उनके पास विश्वबैंक पोषित बागवानी विकास प्रोजेक्ट का भी जिम्मा है। ऐसे में वे संगठन के काम को ज्यादा समय नहीं दे पा रहे थे। इसे देखते हुए उन्होंने जिला कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ दिया है और इस संबंध में अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष को सौंप दिया है।

विदेशी वस्तुओं का बहिष्कार, PM को भेजा ज्ञापन

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है