Expand

प्राथमिक स्कूलों की जिला स्तरीय खेलों में 280 खिलाड़ियों ने दमखम

प्राथमिक स्कूलों की जिला स्तरीय खेलों में 280 खिलाड़ियों ने दमखम

- Advertisement -

सुरजीत नेगी/भावानगर। किन्नौर जिले के निचार में आयोजित प्राथमिक स्कूलों की जिला स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता में निचार खंड ओवर ऑल चैंपियन रहा। इसी तरह एथलेटिक्स में कल्पा खंड ने परचम लहराया। प्रतियोगिता में जिले के तीनों खंड के 280 छात्र-छात्राओं ने दमखम दिखाया। इसमें खेलकूद के अलावा सांस्कृतिक प्रतियोगिता भी करवाई गई। प्रतियोगिता के समापन समारोह में विस उपाध्यक्ष जगत सिंह नेगी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने आयोजकों की ओर से विजेता और उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कृत भी किया। कबड्डी का फाइनल मुकाबला विस उपाध्यक्ष जगत सिंह नेगी के समक्ष खिलाया गया। नन्हे खिलाड़ियों का उत्साह देख कर वे दंग रह गए। विस उपाध्यक्ष ने कहा कि किन्नौर जिले में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। जरूरत है तो इन्हें तराश कर आगे लाने की। उन्होंने नन्हें खिलाड़ियों से कहा कि वे कड़ी मेहनत के साथ पढ़ाई के साथ खेलों में भी अपना नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जिले के युवाओं को घर द्वार पर खेलों की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए अनेकों खेल मैदान का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। प्रतिस्पर्धा के दौर में हर क्षेत्र में कठिन परिश्रम के साथ कार्य करने से मंजिल को हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि खेलों को खेल भावना से खेलने से आपस में भाईचारा बढ़ता है।

  • kinnaur1अशोक व सोनिया बने बेस्ट एथलीट, गर्ल्स कबड्डी में निचार ने पहले और कल्पा ने दूसरे स्थान पर
  • लड़कों की रेस में निचार के धीरज व लड़कियों की रेस में कल्पा की अंजली ने झटका पहला स्थान

निचार खंड के अशोक ने बेस्ट एथलीट ऑफ बॉयज का खिताब हासिल किया। कल्पा की सोनिया ने बेस्ट एथलिट ऑफ गर्ल्स के खितबा पर कब्जा जमाया। मार्च पास्ट में निचार खंड प्रथम और कल्पा दूसरे स्थान पर रहा। लोक नृत्य में कल्पा खंड प्रथम और निचार ने दूसरा स्थान हासिल किया। लड़कों और लड़कियों के बॉलीबॉल मुकाबले में कल्पा प्रथम और निचार दूसरे स्थान पर रहा। खो-खो में निचार पहले और कल्पा दूसरे स्थान पर रहा। गर्ल्स कबड्डी में निचार ने पहले और कल्पा ने दूसरे स्थान पर बाजी मारी। लड़कों के बेडमिंटन में निचार प्रथम और कल्पा दूसरे स्थान पर रहा। लड़कियों के बेडमिंटन में निचार ने पहले और कल्पा ने दूसरा स्थान झटका। लड़कियों की 50 मीटर रेस में कल्पा अंजली प्रथम, निकिता दूसरे और निचार की कशिश तीसरे स्थान पर रही।

bhavanagar-newsलड़कों की इसी रेस में निचार के धीरज ने पहला, कल्पा के प्रकाश ने दूसरा और निचार के तनुष ने तीसरा स्थान हासिल किया। लड़कियों की 100 मीटर की रेस में कल्पा की अंजली प्रथम, नीतिका दूसरे और निचार की महक तीसरे स्थान पर रही। लड़कों के इसी रेस में निचार के अशोक प्रथम, कल्पा के प्रकाश दूसरे और पूह के कर्ण तीसरे स्थान पर रहे। इस मौके पर टीएसी सदस्य जगदीश नेगी, एसडीएम सुरेंद्र मोहन, तहसीदार राजेश भंडारी, बीडीओ रमन चौहान, एकलव्य स्कूल प्रधानचार्य विपन शर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत निचार बंसती नेगी, उपप्रधान राजपाल नेगी सहित कई लोग मौजूद थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है